Today Breaking News

श्रमिकों व कामगारों पर मेहरबान योगी सरकार, बुनियादी सुविधाओं के साथ सस्ती दर पर मिलेंगी दुकानें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम प्रतिदिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं। अब सीएम योगी ने तय किया है कि प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को बुनियादी सुविधाएं देने के साथ सस्ती दर पर दुकानें भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसमें सरकार जीएसटी और नक्शे की छूट भी देगी। 

प्रवासी श्रमिकों व कामगारों की मदद के लिए योगी सरकार ने मंगलवार को कई और महत्पवूर्ण कदम उठाए हैं। टीम-11 के अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कामगार/श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) कल्याण आयोग के गठन और इसके दायित्वों को लेकर कई निर्णय लिए हैं। इसके साथ ही योगी सरकार श्रमिकों व कामगारों के लिए सस्ती दर पर दुकानें और घर भी देने जा रही है। इसमें सरकार जीएसटी और नक्शे में छूट भी देगी। खुद का रोजगार शुरू करने वालों को बैंक से मदद दिलाने में भी सरकार प्रमुख भूमिका निभाएगी।

स्किलिंग के जरिए जिला स्तर पर ही सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से रोजगार व नौकरी दिलाने की योगी सरकार की प्राथमिकता होगी। राज्य सरकार की प्रदेश स्तरीय कमेटी जिले के बाहर रोजगार व नौकरी दिलाने में मदद दिलाएगी। जिले से बाहर रोजगार व नौकरी करने वालों के लिए आवासीय सुविधा में भी सरकार मदद देगी। डोरमेट्री और दुकानों के लिए सरकारी भवनों व सरकारी भूमि चिह्नित की जाएंगी।
'