Today Breaking News

बड़ी बेटी को देना चाहती थी सारी संपत्ति, नाती ने रेत दिया नानी का गला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर, गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र के नकटा गांव में संपत्ति के लोभ में शुक्रवार को सुबह एक नाती ने धारदार हथियार से गला रेत कर 70 वर्षीय नानी चंद्रावती देवी की हत्या कर दी। बड़हलगंज क्षेत्र के ग्राम तिवारीपुर निवासी व टेलीफोन विभाग के रिटायर एसडीओ अनन्त साहनी की पत्नी चंद्रावती देवी ग्राम नटवा स्थित मायके में अपना मकान बनाकर रहतीं थीं। छह बेटियों की मां चंद्रावती बड़ी बेटी को ज्यादा मानती थीं और सारी संपत्ति देना चाहतीं थीं।

संपत्ति को लेकर आए दिन होता था विवाद
इसका विरोध तीन छोटी बेटियों के पुत्र करते थे और ननिहाल की संपत्ति छह हिस्सों में बांटने के लिए चंद्रावती पर दबाव बना रहे थे। इस संपत्ति को लेकर आए दिन नातियों व नानी में विवाद होता था। इसी संपत्ति को लेकर आज सुबह टहलकर चंद्रावती के घर पहुंचते ही उनकी एक बेटी के परिवार के सदस्यों ने हमला कर दिया और एक नाती ने धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दिया। बड़हलगंज इंस्पेक्टर रामाज्ञा सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दो आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

घरेलू कलह से साड़ी का फंदा लगाकर मजदूर ने की आत्महत्या
उधर, सिद्धार्थनगर जिले के इटवा थाना अंतर्गत ग्राम दुर्गाजोत में एक व्यक्ति ने बीती रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना का कारण घरेलू कलह बताया जा रहा है। उक्‍त गांव निवासी हुनरी गौड मजदूरी का काम करता था। उसके पिता की गांव के बाहर चाय की दुकान है, जो वहीं पर सोते भी थे। तीन दिन पहले पति-पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। जिसके बाद पत्नी अपने तीन बेटे व इतने ही बेटियों कुल छह बच्चों को लेकर चौखड़ा गांव स्थित अपने मायके चली गई। शुक्रवार की सुबह पिता दुकान से घर आए तो देखा घर का दरवाजा अंदर से बंद है। काफी आवाज देने के बाद जब कोई जवाब नहीं मिला तो फिर पिता ने शोर मचाया। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। दरवाजा तोड़कर अंदर गए तो देखा कि हुनरी का शव गले में साड़ी का फंदा लगाए छत की कुंडी से लटक रहा है। सूचना पर मुकामी पुलिस पहुंच गई। गांव की भीड़ भी घटना स्थल पर एकत्रित हो गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी भी वहां पहुंचे। शव को नीचे उतारा गया, फिर पुलिस ने पंचनामा की प्रक्रिया पूर्ण कराते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि घरेलू कलह के चलते व्यक्ति ने आत्महत्या की, शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

पुलिस की गाड़ी से कूदने वाले घायल युवक की मौत
कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव लबनिया में मारपीट के मामले में पकड़ कर ले जाए जा रहे पुलिस की गाड़ी से कूदने वाले घायल युवक की मौत हो गयी। गुरुवार को रात में दो पक्षों में विवाद हो गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस दोषी कैलाश प्रसाद (35) को हिरासत में ले थाने लेकर जा रही थी। इसी बीच पुलिस की जीप से वह फोरलेन पर कूद गया, सिर में चोट आने से वह घायल हो गया था। पुलिस उसे सीएचसी फाजिलनगर ले गई, जहां डाक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। वहां ले जाते समय उसकी मौत हो गई।
'