Today Breaking News

बलिया में कोरोना ने किया शतक पार, लापरवाही की भी बढ़ी रफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया। शुक्रवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। तीनों मरीजों को मिलाकर अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या जनपद में 102 हो गई है। इसके बावजूद लापरवाही कहीं भी कम होते नहीं दिख रही है। इन मरीजों में से अब तक 66 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। उन्हें होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। नए केस मिलने के बाद अब एक्टिव केसों की संख्या 36 हो गई है।

लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी आमलोगों की लापरवाही कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। सड़कों पर या बाजारों में बिना मास्क पहने ही लोग आवागमन करते नजर आ रहे हैं। इससे कोरोना का यह संक्रमण चारो ओर फैल रहा है। शहर में भी कोरोना के केस मिल चुके हैं, कई गांवों में भी पॉजिटिव केस मिले हैं, लेकिन सर्वत्र लोगों ने मान रखा है कि वे कोरोना को हरा चुके हैं। इस स्थिति को देख चिकित्सक भी हैरान हैं। जिला अस्पताल में उपचार को पहुंचने वाले लोग भी अब कोरोना से पूरी तरह बेफिक्र हो चले हैं। चिकित्सकों के समझाने के बावजूद सभी अपने मन की कर रहे हैं। चिकित्सक मान रहे कि यह लापरवाही सभी को खतरे में डाल देंगी। आमलोगों की थोड़ी सी सावधानी से कोरोना को हराया जा सकता है, लेकिन कब जब सभी लोग समझदारी का परिचय देंगे। अब तक 4480 लोगों के लिए गए सैंपल

जनपद के विभिन्न स्थानों से अब तक 4480 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3800 लोगों की रिपार्ट निगेटिव आई है। वहीं अभी प्रक्रिया में 581 लोगों की रिपोर्ट है।

'