Today Breaking News

दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव तो प्रयागराज से बारात बैरंग लौटी अलीगढ़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कोरोना वायरस ने दो भाइयों की शादी में रंग में भंग डाल दिया। गुरुवार को अलीगढ़ के अतरौली से प्रयागराज पहुंची बारात और कन्या पक्ष की जांच हुई तो एक दुल्हन कोरोना संक्रमित निकली। इसके बाद इलाहाबाद से दोनों दूल्हों और बारात को बगैर दुल्हन के ही लौटना पड़ा। प्रशासन ने दुल्हन को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अतरौली कस्बा के मोहल्ला चौधरियान से एक परिवार से दो भाइयों की बारात गुरुवार की सुबह निकली। तीन कारों में सवार करीब 30 लोग सोशल डिस्टेसिंग अपनाते हुए जगह-जगह चेकिंग की औपचारिकताओं को पास करते हुए शाम को प्रयागराज पहुंच गए। कन्या पक्ष की ओर से भी सूक्ष्म कार्यक्रम रखा गया था। रात को जयमाला और फेरे लेने की रस्म पूरी हो चुकी थी। इसी दौरान प्रयागराज पुलिस को सूचना मिली तो वह मौके पर पहुंच गई। प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। सभी बारातियों और घरातियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने का प्रस्ताव रखा। पहले तो बारातियों ने इसका विरोध किया मगर पुलिस की सख्ती के चलते जांच कराने के लिए हामी भरी।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग कराना शुरू कर दिया। रेंडम जांच में एक दुल्हन को कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए तो वहां हड़कंप मच गया। पुलिस ने उस इलाके को सील कर दिया और बारातियों से कहा कि वह बिना दुल्हनों के अपने घर लौट जाएं। कन्या पक्ष और वर पक्ष के बीच सहमति बनी कि कोरोना संक्रमण से पार पाने के बाद दोनों दुल्हन बाद में विदा कर दी जाएंगी। इस पर बारात और दोनों दूल्हा बिना दुल्हन के ही अतरौली लौट आए।

कोविड अस्पताल, अतरौली के डॉक्टर कुलदीप राजपुरी ने बताया कि सभी बारातियों को क्वारंटाइन कराया जाएगा। दोनों दूल्हों की भी जांच कराई जा रही है। विवाह समारोह में दूल्हा के मामा, फूफा और भाई-बहन संपर्क में ज्यादा रहते हैं। गहराई से जांच पड़ताल होगी, जिससे कोरोना वायरस की चेन लंबी न हो।
'