Today Breaking News

बरात लेकर पहुंचे युवक के हाथ लगी मायूसी, दुल्हन ने प्रेमी के साथ किया विवाह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, झांसी, कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बारातियों की सीमित संख्या के बीच भी दूल्हा बने एक युवक को निराश होना पड़ा। मामला शनिवार का है। युवक घर के लोगों के साथ बारात लेकर पहुंचा, लेकिन उसकी होने वाली दुल्हन ने विवाह से मना कर दिया और तमाम लोगों के साथ पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भी मंदिर में अपने प्रेमी के गले में जलमाल डालकर उसे जीवन साथी चुन लिया।

झांसी में शनिवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया। लॉकडाउन के बीच एक दूल्हा बना युवक चंद बारातियों के संग अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ सात फेरे लेने के लिए उसके दरवाजे पहुंचा। मामला लहचूरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम धवाकर का है। यहां रहने वाली एक लड़की की शादी 30 मई को तय थी। जिसके चलते मड़वा गांव का रहने वाला दूल्हा बारातियों के साथ धवाकर गांव में दुल्हन के दरवाजे पहुंच गया। वह तो पहुंच गया, लेकिन दुल्हन का मन तो प्रेमी के साथ जीवन बिताने का था। उसने अपनी यह बात परिवार वालों से जाहिर की और शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद घर के दरवाजे पर बरात ने बवाल कर दिया।

बरात को दरवाजे पर बवाल करता देख दुल्हन ने यूपी 112 नम्बर डायल कर पुलिस को बुला लिया। इसके बाद पूरी बारात लहचूरा थाने में पहुंच गई। पुलिस ने पहले तो समझौता कराने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। उसने यह भी कहा कि वह बालिग है और वह अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती है। पुलिस को भी दुल्हन की जिद के आगे झुकना पड़ा और बरात वापस हो गई।

इसके बाद रविवार को दुल्हन ने मऊरानीपुर के ग्राम मैलोनी निवासी अपने प्रेमी के साथ मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी रचा ली। यह विवाह अब झांसी जिला में चर्चा का विषय बना है।

'