Today Breaking News

CM योगी परखेंगे मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारी, PM मोदी के आने की चर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संभावित अयोध्या यात्रा और भूमि पूजन कार्यक्रम की खूब चर्चा है। तैयारियां जोरों पर हैं। माना जा रहा है कि वह जल्दी अयोध्या आकर मंदिर निर्माण के पहले भूमि पूजन करेंगे। ट्रस्ट के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक इसी सिलसिले में  18 जून को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करेंगे। इस दौरान वह रामलला का दर्शन पूजन करेंगे और बाद में वहां चल रही तैयारियों का जायजा लेंगे।

जून में या जुलाई के प्रथम सप्ताह में भूमि पूजन की पूरी संभावना है। इसी को लेकर गत दिनों दिल्ली में मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न हुई। उसके बाद ट्रस्ट के  सचिव चंपत राय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले।  उन्होंने जिलाधिकारी से भी मंत्रणा की। माना जा रहा है कि योगी की यह यात्रा भूमि पूजन के पहले फुलप्रूफ तैयारी के आकलन से जोड़ कर देखी न रही है।इसी दिन भूमि पूजन की तिथि का एलान  हो सकता है। कुछ जानकार कहते हैं कि प्रधानमंत्री के अलावा  इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत भी  हिस्सा लेंगे। गत दिनों हुई  सरकार्यवाह भैयाजी जोशी की यात्रा को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था एलएंडटी इन दिनों परिसर के समतलीकरण के अतिरिक्त अन्य तैयारियों में जुटी है।

अब रामार्चा पूजन से  स्तुति
अयोध्या। मंदिर निर्माण शुरू होने के पहले राम जन्मभूमि परिसर में विविध धार्मिक आयोजन व अनुष्ठान किए जा रहे हैं ,जिससे भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण में कोई बाधा ना आये। गत दिनों इसी क्रम में कुबेर टीला स्थित महादेव का  पूरे विधि-विधान व भव्यता से रुद्राभिषेक भी किया गया ।सोमवार को परिसर में रामार्चा पूजन का आयोजन है । इस पूजन के जरिए इष्ट देव की स्तुति होगी तथा विघ्न बाधा को दूर करने की कामना की जाएगी।
'