Today Breaking News

जौनपुर के केराकत में ग्राहक सेवा केंद्र पर फायरिंग कर सवा लाख की लूट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर में यूनियन बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से गुरुवार को बदमाशों ने सवा लाख रुपये लूट लिये। केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी के मखदुमपुर गांव में हौसला बुलंद बदमाशों ने असलहे के बल पर वारदात को अंजाम दिया और फायरिंग करते हुए फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सीओ, कोतवाल और चौकी इंचार्ज सहित पुलिस मौके पर पहुंची। नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कराई गई लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी। 

कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी-जलालपुर मुख्य मार्ग पर मखदुमपुर बाज़ार में दूसरे तल पर वीरेंद्र मौर्य के पास यूनियन बैंक से सम्बद्ध ग्राहक सेवा केंद्र है। गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे वीरेंद्र अपने सहयोगी राजकुमार के साथ ग्राहक सेवा केंद्र पर एक लाख बहत्तर हज़ार रुपये लेकर पहुंचा। इसी बीच वहां बिना नंबर की मोटरसाइकिल से दो बदमाश पहुंचे। कुछ अन्य ग्राहक पहले से मौजूद थे। बाइक सवार एक युवक गमछे से मुह ढंके हुए था, जबकि दूसरा बिना मुंह बांधे था।

सेंटर संचालक वीरेंद्र जैसे ही सेंटर खोलकर काउंटर की साफ-सफाई शुरू की। मुह बांधे बदमाश ने वीरेंद्र के सहयोगी राजकुमार को पिस्टल सटा दिया। इसी दौरान दूसरे बदमाश ने संचालक वीरेंद्र से पैसों से भरा बैग छीन लिया। असलहा देखकर किसी की विरोध की हिम्मत नहीं हुई। जाते जाते सीसीटीवी का डीवीआर भी बदमाश उठा ले गए और कैमरा तोड़ दिया। भागते बदमाशों का कुछ लोगों ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। संचालक ने नीचे बैठकर जान बचाई। 

फायरिंग की आवाज सुनकर प्रथम तल पर किराना के दुकानदार बबलू मौर्य ने बदमाशों ने ललकारते हुए ईंट उठा लिया। बदमाशों ने खुद को घिरता देखकर बबलू मौर्य के ऊपर फायर कर दिया। बबलू ने खंभे के पीछे छिपकर जान बचाई। इसी बीच बदमाश फायर करते हुए पराऊगंज की तरफ फरार हो गए। भगाते समय लूट के बावन हज़ार रुपये मौके पर ही गिर गए और बदमाश एक लाख 19 हज़ार लेकर फरार हो गए। 

संचालक के अनुसार एक बदमाश को उसने कई बार पराऊगंज बाज़ार में देखा है। उसका नाम नहीं जानता है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में डायल 112, क्षेत्राधिकारी केराकत अजय श्रीवास्तव, कोतवाल बिंद कुमार और चौकी इंचार्ज श्रीप्रकाश राय मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ कर मामले के खुलासे में जुट गए। वही सीओ द्वारा सर्कल के सभी थानों को बैरिकेडिग कर बदमाशों की धरपकड के लिए चेकिंग पर लगा दिया। 

घटना से ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों में दहशत का माहैल है। केंद्र संचालकों ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। बेहड़ा गाव स्थित केंद्र संचालक मनोज सिंह, थानागद्दी केंद्र संचालक संदेश मौर्य और मई संचालक महेंद्र पाल ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। मनोज सिंह ने बताया की आए दिन लूट की वारदात हो रही हैं। दो दिन पहले ही जलालपुर में नए केंद्र पर घटना हुई थी। ऐसे में हम लोगों असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सभी ने प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

'