Today Breaking News

जौनपुर बना 400 कोरोना मरीजों वाला पूर्वांचल का पहला जिला, यूपी का सातवां जिला बना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। कोरोना वायरस लगातार जौनपुर में कहर ढा रहा है। संक्रमितों की संख्या यहां हर रोज नए रिकार्ड बना रही है। शनिवार को भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ। 27 नए मरीजों के साथ यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार सौ को पार करते हुए 424 हो गई। चार सौ से ज्यादा मरीजों वाला जौनपुर पूर्वांचल का पहला और यूपी का सातवां जिला बन गया है। पूर्वांचल में वाराणसी को छोड़कर किसी जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या दो सौ के पार भी नहीं पहुंची है। वाराणसी में शनिवार की शाम तक यह संख्या 270 थी। 

पूरे यूपी की बात करें तो जौनपुर से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज अब केवल छह जिलों में हैं। इनमें आगरा में सबसे ज्यादा 1023, नोएडा में 913, कानपुर नगर में 686, मेरठ में 614, गाजियाबाद में 601 और लखनऊ में 567 हैं। इन छह में से तीन जिले एनसीआर यानी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आते हैं।

एक्टिव मरीजों के मामले में तो जौनपुर की स्थिति और भी खराब है। जौनपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या शनिवार की शाम 193 थी। यूपी में जौनपुर से ज्यादा एक्टिव मरीज केवल तीन जिलों नोएडा, कानपुर नगर और गाजियाबाद में हैं। यहां क्रमश: 416, 317 और 245 मरीज हैं। 

कोरोना से हुई मौतों के मामले में जौनपुर थोड़ी राहत में है। पूर्वांचल में ही जौनपुर से ज्यादा मौतें वाराणसी और आजमगढ़ में हो चुकी हैं। जौनपुर में अब तक कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है। वाराणसी में सात और आजमगढ़ में छह लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है। सबसे ज्यादा मरीजों वाले एनसीआर के जिलों से तुलना करें तो जौनपुर का नंबर बहुत पीछे आता है। आगरा और मेरठ में तो 50 से ज्यादा लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है। आगरा में 62 और मेरठ में 52 लोगों की मौत हो चुकी है।
'