Today Breaking News

कोरोना से डरे लखनऊ विवि छात्र नहीं चाहते परीक्षाएं हों

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने जुलाई में कक्षाएं और परीक्षाएं कराने की घोषणा कर दी है। लेकिन, कोरोना संक्रमण को देखते हुए छात्र नहीं चाहते कि परीक्षाएं कराई जाएं। छात्रों का कहना है कि कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में परीक्षाएं और कक्षाएं संचालित करने जैसे फैसले से सभी के लिए खतरा बढ़ जाएगा। इसको लेकर सोशल मीडिया पर बकायदा अभियान शुरू हो गया है।

विश्वविद्यालय प्रशासन की शनिवार को हुई परीक्षा समिति की बैठक में जुलाई में परीक्षा कराने का फैसला लिया गया है। सोशल मीडिया पर इस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। विकास चौधरी नाम के युवक ने ट्विटर पर लिखा है कि परीक्षा कराने के फैसले के बारे में विवि को दोबारा सोचना चाहिए। संदीप शर्मा लिखते हैं कि यूपी में संक्रमण के मामले 10 हजार तक पहुंच रहे हैं। ऐसे में इस तरह के फैसलों पर दोबारा विचार करना चाहिए।

आईआईटी बॉम्बे का फार्मूला अपनाएं : ट्विटर पर दिव्यांशी नाम की एक यूजर ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे का फार्मूला अपनाने की नसीहत दी है। आईआईटी ब़ॉम्बे ने स्प्रिंग रंग सेमेस्टर की होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसी के साथ 2019-20 शैक्षणिक वर्ष के लिए फाइनल परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है। सभी इयर्स के छात्रों को थ्योरी और लैब कोर्सेज में फाइनल ग्रेडिंग सेमेस्टरों की परीक्षाओं के प्राप्ताकों के आधार पर दी जाएगी।
'