Today Breaking News

हंगामे के बाद भाजपा विधायक के बेटे और भतीजे समेत 9 लोगों पर केस दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया। बलिया में कोटे की दुकान को लेकर मंगलवार को हुई मारपीट के बाद बैरिया निवासी अनिल राठौर की तहरीर पर पुलिस ने बुधवार को विधायक सुरेन्द्र सिंह के बेटे और भतीजे समेत नौ लोगों के खिलाफ एससी-एसटी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। एक दिन पहले विधायक पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने इसी मामले में नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन समेत नौ के खिलाफ केस दर्ज किया था। 

बैरिया कस्बे की कोटे की एक दुकान को अधिकारियों ने कुछ माह पहले सस्पेंड कर दिया। कोर्ट के निर्देश पर इस प्रकरण की जांच चल रही है। विधायक पुत्र व नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि पक्ष के लोग सोमवार को स्थानीय तहसील में पहुंचे थे। वहां पर दोनो गुटों में कहासुनी हो गयी। इसके बाद तहसील के आसपास ही दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। इस मामले में विधायक के बेटे विद्याभूषण सिंह की तहरीर पर पुलिस ने नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। 

इसके विरोध में बुधवार को नपं अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन अपने समर्थकों के साथ बुधवार को बैरिया थाने का घेराव करने पहुंचे तो पुलिस ने थाने के पहले ही रोक दिया। इसके बाद चेयरमैन प्रतिनिधि और उ नके समर्थक बैरिया-रानीगंज मार्ग पर अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन करने लगे। शिवकुमार वर्मा मंटन विधायक के बेटे और भतीजा समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे थे। साथ ही एसओ बैरिया संजय त्रिपाठी व चौकी प्रभारी बैरिया हिरेन्द्र प्रताप सिंह के तबादले की भी मांग की। जानकारी होने के बाद कई थानों की फोर्स संग एएसपी संजय कुमार, एसडीएम बैरिया सुरेश पाल पहुंच गये। 

बाद में पुलिस ने बैरिया निवासी अनिल राठौर की तहरीर पर विधायक सुरेन्द्र सिंह के पुत्र विद्याभूषण सिंह, भतीजा चंद्रभूषण सिंह, अजय सिंह, राहुल सिंह, रामप्रकाश उर्फ बंड यादव, शमशेर बहादुर सिंह, जयप्रकाश मिश्र, मंजीत सिंह व सुनील सिंह के खिलाफ धारा 147, 323, 324, 504, 7 क्रीमनल ला एक्ट व एससी एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। 

स्वार्थ के लिए फंसा रहे हैं विधायक
चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन ने कहा कि बैरिया विधायक अपने निहित स्वार्थ के लिये मुझे तथा मेरे समर्थकों को बार-बार फर्जी मुकदमे में फंसा रहे हैं। पुलिस पर भी विधायक के इशारे पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। कहा कि जब तक विधायक के पुत्र व भतीजा पर केस तथा एसओ व चौकी इंचार्ज का स्थानान्तरण नहीं होता, आंदोलन चलता रहेगा। पुत्र व भतीजे पर साजिश के तहत दर्ज कराया मुकदमाबैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि मेरे बेटे व भतीजा को साजिश के तहत फर्जी मुकदमा में फंसाया जा रहा है। मैं इससे विचलित होने वाला नहीं हूं। जुल्म-ज्यादती व भ्रष्टाचार के खिलाफ हमेशा आवाज उठाता रहूंगा। बगैर किसी का नाम लिए कहा कि हमने जिसे अपना बड़ा भाई माना वह मेरे बेटे व भतीजा के ऊपर फर्जी एफआईआर करा रहा है।

सांसद के भाई ने की एसपी से बात
नपं चेयरमैन प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा मंटन व समर्थक विधायक के पुत्र व भतीजा पर केस दर्ज होने के बाद भी सड़क पर बैठे रहे। मौके पर मौजूद एएसपी संजय कुमार ने चौकी प्रभारी का स्थानान्तरण करने का भरोसा दिया और कहा कि एसओ का स्थानान्तरण मेरे स्तर से नहीं हो सकता। इसी बीच सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के भाई व पूर्व ब्लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह भी पहुंच गये। उन्होंने एसपी देवेन्द्र नाथ से फोन पर बात किया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने 24 घंटे के अंदर एसओ को हटाने का भरोसा दिया, जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। इस मौके पर सीओ बैरिया अशोक कुमार सिंह, एसओ संजय त्रिपाठी, एसओ दोकटी अमित सिंह, एसओ रेवती शैलेश सिंह आदि थे।इस दौरान अनिरुद्ध यादव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख राकेश सिंह, रामप्रकाश सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय उर्फ शामू उपाध्याय, प्रशांत उपाध्याय, धीरेंद्र सिंहं बड़क, अशोक यादव, संतोष पासवान, बजरंगी सिंह, प्रकाश मौर्य आदि थे।
'