Today Breaking News

वाराणसी से मुंबई के लिए ट्रेन शुरू,मां को पीपीई किट में लेकर पहुंचा बेटा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी से मंगलवार को मुंबई के लिए भी पहली ट्रेन रवाना हुई। ढाई महीने से पूर्वांचल में फंसे और अब किसी मजबूरीवश मुंबई की ओर जा रहे लोगों में कोरोना का खौफ भी साफ दिखाई दिया। अपने बेटे के साथ एक बुजुर्ग महिला पीपीई किट पहन कर स्टेशन पहुंची और पीपीई किट में ही यात्रा शुरू की। 

बनारस के कैंट (वाराणसी जंक्शन) से सुबह 11.20 पर 750 यात्रियों को लेकर महानगरी एक्सप्रेस मुंबई के सीएसटी के लिए रवाना हुई। वाराणसी से रवाना होने वाली महानगरी पहली ट्रेन भी रही। इससे पहले सोमवार को यहां से कोई ट्रेन रवाना नहीं हुई थी। केवल श्रमजीवी एक्सप्रेस यहां दस मिनट रुकते हुए गई थी। 

गाजीपुर के रामआशीष वर्मा अपनी मां व परिवार के साथ महानगरी एक्सप्रेस पकड़ने पहुंचे। मुंबई के हालात से पहले से वाकिफ रामआशीष ने अपनी 80 साल की मां को संक्रमण से बचाने के लिए पीपीई किट पहना रखा था। वह मोबाइल से संबंधित व्यवसाय करते हैं। लॉकडाउन के कारण यहां फंसे थे।

महानगरी पकड़ने पहुंचे लोगों का टिकट और सेहत की विधिवत जांच के बाद ही कोच में बैठने दिया गया। सभी के सामानों को भी सेनेटाइजेशन किया गया। ट्रेन से जाने वाले यात्री सुबह नौ बजे से ही स्टेशन पहुंचने लगे थे। पिक एंड ड्राप एरिया के पास हुई बैरिकेडिंग तक वाहनों को आने की अनुमति मिली। वहां से यात्री जांच के लिए कतारबद्ध होते गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सतर्कता नहीं दिखी। थर्मल स्क्रीनिंग, लगेज स्क्रीनिंग के बाद सभी यात्रियों को वाया पुराने फुट ओवरब्रिज प्लेटफार्म नंबर आठ पर भेजा गया। इस दौरान सेकेंड इंट्री से प्रवेश व निकास बंद था।
'