Today Breaking News

वाराणसी में डाक्टर समेत दो की रिपोर्ट पॉजिटिव, दो स्वस्थ होकर डिस्चार्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में बुधवार को दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें एक निजी डाक्टर है। दो लोगों की फालोअप रिपोर्ट निगेटिव आने से स्वस्थ घोषित करते हुए डिस्चार्ज भी कर दिया गया। नए मरीजों के साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 293 हो गई है l आठ लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 216 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 69 है। लंका का सुंदरपुर नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। 

जिला प्रशासन के अनुसार बुधवार को बीएचयू लैब से 362 सैंपल की रिपोर्ट मिली। दो पॉजिटिव मरीजों में पहला 34 वर्षीय डाक्टर है और सुंदरपुर में रहता है। 67 वर्षीय दूसरी मरीज महिला है और पहले से हॉटस्पॉट बड़ी पियरी की निवासी है। वहीं, ईएसआईसी हॉस्पिटल में भर्ती दो कोरोना मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट निगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर डिस्चार्ज कर दिया गया। 

सुंदरपुर नया हॉटस्पॉट बनाया जा रहा है। बड़ी पियरी ग्रीन जोन में आ चुका था, अब दोबारा रेड जोन में चला गया है। इस प्रकार जनपद में हॉटस्पॉट की संख्या 150 हो गयी  है। बुधवार को सात हॉटस्पॉट चौबेपुर का उमरहा बराई, चौबेपुर का ही मोकलपुर, लंका की प्रज्ञा नगर कॉलोनी, चौबेपुर का सरैया, कैंट की न्यू कॉलोनी सोयेपुर, बड़ागांव का रतनपुर और बड़ागांव का देवरी ग्रीन जोन में आ चुके हैं।

इस प्रकार 81 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं l एक्टिव हॉटस्पॉट्स की संख्या 69 है। इसमें 32 ऑरेंज और 37 रेड जोन में हैं। वहीं, 161 सैंपल कलेक्ट किए गए। अब तक जिले में 8366 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 8109 सैंपल का रिजल्ट मिल चुका है। 257 सैंपल का रिजल्ट आना है।
'