Today Breaking News

जौनपुर में पुजारी समेत दो लोगों की कोरोना से मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। जौनपुर शहर कोतवाली से सटे संकट मोचन मंदिर के पुजारी समेत दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। मरने वाला दूसरा शख्स जिला अस्पताल के समीप किराने की दुकान का मालिक था। जिले में अब कोरोना से मौत का आंकड़ा 13 हो गया है। रविवार को कुल 44 नए केस मिले हैं। इसमें सर्वाधिक 15 केस शहरी क्षेत्र के हैं। पीड़ितों में पांच पुलिस लाइंस के हैं। शाहगंज से 11, सिकरारा से 6 और मुंगराबादशाहपुर व धर्मापुर में चार-चार मरीज मिले हैं। 

कोतवाली गेट पर स्थित मंदिर के 70 वर्षीय पुजारी मूल रूप से गौराबादशाहपुर के गद्दोपुर गांव के निवासी थे। वह शहर के हमाम दरवाजा इलाके में रहते थे। शनिवार की रात सर्दी, खांसी और सांस फूलने की शिकायत पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। एंटीजन किट से टेस्ट के बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें रेहटी में एल-2 श्रेणी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। 

रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इससे पहले रसूलाबाद चौरामाता मंदिर के समीप किराना की दुकान चलाने वाले वृद्ध (70) को भी जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें हालत गंभीर देख बीएचयू रेफर कर दिया गया। रास्ते में ही उनकी भी मौत हो गई। कोरोना से दो मौतों के बाद हड़कंप मच गया है। दोनों मृतकों के संपर्क में आए लोगों की पहचान तेज कर दी गई है। कोतवाली के आसपास सतर्कता बढ़ा दी गई है।

रविवार को 390 सैंपलों की रिपोर्ट आई। इसमें 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। इस दौरान 38 लोग स्वस्थ होकर घर गए। अब तक कुल 895 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें 672 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 210 है। 

इसमें 198 का इलाज पीयू एल-1 व रेहटी एल-2 में चल रहा है। प्रयागराज में तीन, वाराणसी में पांच, लखनऊ में दो, मिर्जापुर व आजमगढ़ में एक-एक कोरोना संक्रमित का इलाज चल रहा है। इस बीच, 1011 कोरोना संदिग्धों के सैंपल लिए गए। कुल 22 हजार 639 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 17 हजार 605 की रिपोर्ट आ चुकी है। अभी 5034 की रिपोर्ट आनी बाकी है। कुल संक्रमित मामलों में सर्वाधिक 524 महाराष्ट्र के प्रवासियों से जुड़े हैं।
'