Today Breaking News

गाजीपुर: जिला कारागार के बंदियों समेत 500 का स्वैब कोरोना जांच के लिए वाराणसी भेजा गया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला कारागार के बंदियों समेत 500 का स्वैब जांच के लिए शनिवार को वाराणसी भेजा गया। इसमें कारागार से 145 और पीजी कालेज से 65 के अलावा मुहम्मदाबाद, सैदपुर के साथ मेडिकल मोबाइल यूनिट द्वारा ज्यादा स्वैब की सैंपलिंग की गई। साथ ही इन संदिग्धों की रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटीन किया गया।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार ठोस कदम उठा रही है। साथ ही गैर प्रांतों से लौटे प्रवासियों एवं कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए संदिग्धों के स्वैब की जांच कराई जा रही है, जिससे संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। मेडिकल टीम ने जिला कारागार के 145 बंदियों का स्वैब लिया। अब तक करीब 700 कैदियों का स्वैब जांच के लिए भेजा जा चुका है। इसके अलावा, पीजी कालेज में संक्रमितों के संपर्क में आए एवं 65 प्रवासियों के स्वैब की सैंपलिंग की गई। इसी तरह, सैदपुर, मुहम्मदाबाद के अलावा मेडिकल मोबाइल यूनिट द्वारा भी नगर के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों का स्वैब सैंपल एकत्र किया गया। इस दौरान मेडिकल टीम ने सभी संदिग्धों को रिपोर्ट आने तक घरों में रहने की जानकारी दी। एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि 500 का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है।


अब तक 11 हजार 634 के स्वैब की हुई है सैंपलिंग गाजीपुर। अब तक 11 हजार 634 संदिग्धों के स्वैब की सैंपलिंग हो चुकी है। इसमें 9 हजार 210 रिपोर्ट आ चुकी है। शेष दो हजार 14 स्वैब की रिपोर्ट पर मेडिकल टीम की नजर बनी हुई है। जबकि वाराणसी के बीएचयू में सात, सहेड़ी स्थित शम्मे गौसिया कोविड केयर सेंटर में 34 संक्रमित मरीज भर्ती हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है।

'