Today Breaking News

वाराणसी में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 4 वकीलों के कोरोना संक्रमित होने से कचहरी 2 दिन बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। सोमवार की सुबह भी सात नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अब तक चार वकीलों को पॉजिटिव होने के कारण वाराणसी की कचहरी को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। इससे पहले कतुआपुरा स्थित किराना मंडी को भी 13 जुलाई तक बंद करने का फैसला लिया गया था। पूरी मंडी सोमवार को बंद रही। 

जिला प्रशासन के अनुसार बीएचयू लैब से 25 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 7 नये कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये हैं। नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में मरीजों की संख्या 634 हो गई है। इसमें 23 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 348 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 263 है।

रविवार को 27 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें दो वकील संक्रमित पाए गए थे। इससे पहले भी दो वकीलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। चार वकीलों के संक्रमित होने से कचहरी को दो दिनों के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। कचहरी परिसर को बंद कर सेनेटाइज किया जाएगा। सोमवार की सुबह कचहरी परिसर में लाउडस्पीकर से बंदी के बाबत जानकारी दी गई है। छह और सात जुलाई को न्यायिक कार्य बंद रखने का आदेश हुआ है। नगर निगम की टीम कचहरी को सेनेटाइज करेगी।

कोरोना के कारण कतुआपुरा स्थित किराना मंडी भी 13 जुलाई तक बंद कर दी गई है। व्यापारियों ने वाराणसी में एक बार फिर लॉकडाउन की मांग भी जिलाधिकारी से की है। व्यापारियों का मानना है कि मंडियों में पूरे पूर्वांचल से लोग आ रहे हैं। इससे संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कतुआपुरा मंडी के व्यापारी के संक्रमित होने के बाद यहां के व्यापार मंडल ने रविवार को बैठक कर 13 जुलाई तक मंडी बंद रखने का फैसला लिया है। वाराणसी किराना व्यवसाय समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि एहतियात के तौर पर किराना मंडी बंद रखी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की किराना मंडी होने के नाते यहां बनारस सहित आसपास के जिलों से व्यवसाई आते हैं। इससे संक्रमण तेजी से फैलने का डर है। हालांकि व्यापार मंडल का दावा है कि कोरोना पॉजिटिव व्यापारी पिछले 10 दिनों से मंडी नहीं आ रहे थे। 

उधर, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए एक बार फिर जिले में लॉकडाउन की मांग हो रही है। काशी खाद्य व्यापार मंडल ने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर कम से कम एक हफ्ते तक संपूर्ण बंदी की मांग की है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष कृष्णशरण दास अग्रवाल ने कहा कि थोक मंडियों व बाजारों में कई मरीज सामने आ चुके हैं। लिहाजा संपूर्ण बंदी होनी चाहिए।

वाराणसी में बढ़ते मरीजों के कारण ही एल-1 और एल-2 अस्पताल के बेड कोरोना मरीजों से भर चुके हैं। रविवार को नए कोरोना मरीजों के लिए डीरेका अस्पताल में इंतजाम शुरू किया गया और वहां मरीजों को शिफ्ट करना भी शुरू कर दिया गया।
'