Today Breaking News

गाजीपुर: पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह व पुलिसकर्मी समेत 79 की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। जिले में संक्रमितों के संपर्क में आने से पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह समेत 79 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें 22 की रिपोर्ट पहले और शनिवार की देर रात 57 की रिपोर्ट आई। सबसे अधिक संक्रमित नगर क्षेत्र के लोग मिले हैं। इधर, मरीजों के मोबाइल पर पाजिटिव होने की सूचना मिलते ही हड़कंप मचा हुआ है।

मेडिकल टीम अधिकांश को कोविड केयर सेंटर में, तो कुछ को होम आइसोलेशन के लिए सशर्त शपथ पत्र भरवाकर घर में क्वारंटीन किया है। शनिवार को 17 संक्रमित स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या 787 तक पहुंच गई है। अब तक 509 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा कुल नौ की मौत हो चुकी है। एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 269 है। इसके अलावा कुल 16 हजार 761 के स्वैब की सैंपलिंग हुई है। जिसमें 13 हजार 110 निगेटिव और 2406 की रिपोर्ट आनी शेष हैं।


संक्रमण के तेजी से पांव पसारने से अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। शुक्रवार देर रात 22 की आई रिपोर्ट में एसपी आवास में तैनात एक पुलिस कर्मी और पुलिस लाइन का एक आरक्षी संक्रमित पाया गया। इसके अलावा नगर के कोष मोहल्ले में पांच, आम घाट सहकारी कालोनी एक, लंका नौकापुरा एक, टाउन हाल एक, मुहम्मदाबाद के भट्टी मोहल्ले में एक, गौसपुर बाजार में एक, फत्तेहपुर की एक महिला, कुसही रामपुर में एक, सादात मंजुई एक, करीमुद्दीनपुर के नावाडीह दुबिहा दो, लठ्ठूडीह एक, नोनहरा थाना क्षेत्र के बासदेवपुर एक, बाराचवर एक, मनिहारी एक और अंधऊ गांव मे एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। 


शनिवार की देर रात आई रिपोर्ट में नगर के शास्त्रीनगर एक, जिला अस्पताल दो, बड़ीबाग एक, अष्टभुजी कालोनी एक, सदर तहसील में एक कर्मचारी, मिश्र बाजार में सात, कोष मुहल्ला में चार, नबाबगंज दो, लंका एक, सिंचाई विभाग चौराहा एक, विवेकानंद कालोनी एक, पहाड़पुर खुर्द एक, करकटपुर एक, सादात के मरदानपुर एक, मेख एक, मुहम्मदाबाद के भट्टी मुहल्ला दो, रघुवरगंज एक, मुहम्मदाबाद एक, वार्ड नंबर 23 में तीन, वार्ड नंबर आठ में एक, जमानियां में एक, उसिया दो, तिलसड़ा एक, जंगीपुर के यादव मोड़ एक, नौली एक, नोनहरा के मुड़ेरा में एक और जमानियां पीएचसी का एक स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित मिला है।

मेडिकल टीम इसमें से अधिकांश को जहां कोविड केयर सेंटर में लाने में जुटी हुई है। वहीं कुछ मरीज जिसमें लक्षण कम है, उन्हें सशर्त होम आइसोलेट करने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही इनके संपर्क में आए संदिग्धों को चिन्हित करने के लिए सर्वे टीम द्वारा सूची बनाना शुरू कर दिया गया है, जिससे संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।

'