Today Breaking News

वाराणसी में 8 नये कोरोना संक्रमित मिले, 660 हुई पॉजिटिव की संख्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में मंगलवार की सुबह 8 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीएचयू लैब से 26 रिपोर्ट प्रशासन को मिले। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 660 हो गई है। इसमें 24 लोगों की मौत हो चुकी है।364 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 272 है। नए मरीजों को डीरेका अस्पातल में भर्ती कराया जा रहा है। मरीजों के विस्तृत ब्योरे का इंतजार किया जा रहा है। 

उधर आईआईटी बीएचयू में कोरोना लक्षणों के बीच एक संविदाकर्मचारी की मौत हो गई है। सोमवार की शाम ही यहां के एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। संक्रमित मरीज ट्रेड बिल विभाग का है। जिसकी मौत हुई है वह भी ट्रेड बिल विभाग में ही कार्यरत है। दो अन्य कर्मचारियों में भी कोरना जैसे लक्षण मिले हैं। आईआईटी बीएचयू को सेनेटाइज करने की तैयारी चल रही है। लोगों से सतर्कता बरतने कहा गया है। 

इससे पहले सोमवार को 25 लोगों में संक्रमण मिला था। इनमें कैंट डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) समेत रोडवेज के पांच कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें  25 संक्रमितों में केवल तीन लोगों की कांट्रैक्ट हिस्ट्री मिली थी। अन्य लोगों के संक्रमण का पता नहीं चला था। एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य टीम उसे लेने घर पहुंची तो पता चला कि दोपहर में ही उसकी मौत हो चुकी है। तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम हरिश्चंद्र घाट पहुंची और कोरोना प्रोटोकाल के तहत सावधानियां बरतते उसकी अंत्येष्टि कराई गई।
'