Today Breaking News

गाजीपुर: एडीएम ने लापरवाही पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को फटकारा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। एडीएम राजेश कुमार सिंह ने क्षेत्र के कुंडेश्वर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में आयोजित चौपाल में कोविड-19 एवं संचारी रोग नियंत्रण के लिए के बाबत चल रही कवायद की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, एएनएम, आशा कार्यकत्रियों की लापरवाही पर जमकर फटकार लगाई। पूर्व में बनी निगरानी समितियों की निष्क्रियता पर रोष जाहिर करते हुए कहा कि यह लापरवाही घातक हो सकती है। 

उन्होंने मौके पर मौजूद मुहम्मदाबाद के सीएमएस डा. उमेश कुमार को निर्देश देते हुए का कि खुद मौजूद रखकर डोर टू डोर ग्रामीणों को कोविड-19 व संचारी रोगों के नियंत्रण के बाबत ग्रामीणों को जागरूक करें। डोर टू डोर स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट प्रशासन के अधिकारियों को भेजें। इसमें लापरवाही पर वेतन बाधित करते हुए विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। बाल विकास परियोजना द्वारा कुपोषण से बचाव की जानकारी ली। 

उन्होंने मौके पर मौजूद सचिव को गांव में साफ-सफाई व सेनेटाइजिंग का कार्य करने का तत्काल करने का निर्देश दिया। उन्होंने गांव में खराब पड़े हैंडपंपों को अविलंब ठीक कराने का निर्दश दिया। गांव में सार्वजनिक गड़ही की सफाई व सूअर बाड़ों को भी सेनेटाइज करने का निर्देश दिया। जरूरी कार्य पड़ने पर यदि बाहर निकलें, तो मास्क का अवश्य प्रयोग करें। बुजुर्ग लोगों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विशेष रूप से शुगर, ब्लड प्रेशर आदि रोगों से प्रभावित रोगियों के प्रति विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार गुप्ता, खण्ड विकास अधिकारी सुशील कुमार सिंह, डा. उमेश कुमार राय, संन्त कुमार जायसवाल, प्रधान-प्रतिनिधि महेन्द्रनाथ राय, नरेंद्र उपाध्याय, सोनू राय आदि अध्यापक, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां,आशा बहुएं आदि मौजूद रहे।

'