Today Breaking News

वाराणसी में बेकरी दुकानदार की कोरोना से मौत, चार मेडिकल स्टाफ समेत 11 नए कोरोना पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का कहर लगातार जारी है। पिछले सवा महीने में कोई ऐसा दिन नहीं रहा जब बीएचयू भेजे गए सभी सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई हो। गुरुवार को भी 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट मरने के कुछ घंटे बाद पॉजिटिव मिली। इससे बनारस में जहां कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है, वहीं संक्रमितों की संख्या 536 हो गई। गुरुवार की दोपहर तक 307 लोगों को स्वस्थ घोषित करते हुए डिस्चार्ज किया जा चुका था। तीनों अस्पतालों में 208 लोगों का इलाज चल रहा है। 

जिला प्रशासन के अनुसार जिस व्यक्ति की मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह ग्वाल दास साहू लेन बुलानाला का है। 65 वर्षीय व्यक्ति की बेकरी का दुकानदार था। बुधवार की शाम करीब पांच बजे उसकी अपने घर पर ही मौत हो गई। इससे पहले परिजनों ने उसे मंडलीय अस्पताल की ओपीडी में दिखाया था। उसे कोरोना संबंधी लक्षण के साथ ही हृदय संबंधी दिक्कत थी। कोरोना का लक्षण के कारण सैंपल लिया गया था। मौत के कुछ घंटे बाद ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

दस अन्य लोगों में चार निजी अस्पताल के मेडिकल स्टाफ हैं। इनमें तीन युवतियां और एक युवक है। 24 वर्षीय पहली युवती बनकटी हनुमान मंदिर लक्सा की निवासी है। दूसरी 24 वर्षीय युवती भेलूपुर के हनुमानपुर की है। तीसरी 25 वर्षीय युवती किरहियां खोजवां की रहने वाली है। चौथा 33 वर्षीय युवक लक्सा के मिसिर पोखरा का है।

अन्य छह लोगों में पहला 42 वर्षीय युवक टकटकपुर के महावीर नगर का निवासी है। यह बिजली बिल की रीडिंग का काम करता है। इसे कैसे कोरोना हुआ इसका पता नहीं चल सका है। दूसरा 62 वर्षीय व्यक्ति मिसिर पोखरा का है। तीसरी 25 वर्षीय युवती रामापुरा की रहने वाली है। चौथा 19 वर्षीय छात्र नई बस्ती पांडेयपुर का रहने वाला है। पांचवीं 42 वर्षीय महिला शील नगर महमूरगंज की रहने वाली है। यह पहले से पॉजिटिव मरीज के घर की है। छठी 17 वर्षीय युवती लक्ष्मीकुंड की है। इसकी कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं मिल सकी है। 

'