Today Breaking News

अयोध्या में मंदिर में कब्जे को लेकर साधुओं के दो गुटों में झड़प, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। वासुदेव घाट स्थित शीर्ष पीठ मणिराम दास जी की छावनी के बगल  सावन कुंज नाम के  मंदिर को देर रात कब्जा करने का प्रयास किया गया। मौके पर मौजूद लोगों ने कब्जा का प्रयास विफल कर दिया और  कब्जा जमाने आए आधा दर्जन युवा साधु वेश धारियों को पुलिस के हवाले कर दिया। कोतवाली प्रभारी सुरेश पांडे ने बताया  मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान साधुओं के दो गुटों में हल्की फुल्की झड़प भी हुई।

यह है मामला 
पहले कब्जा करने वाले पक्ष ने मंदिर में मौजूद एक साधु को मारा पीटा। इसके जवाब में छावनी सहित आसपास के जमा  साधु जवाबी कार्रवाई करने लगे। इस प्रक्रिया में कब्जा करने वाले दबाव में आ गए और जब तक वे मौके से फरार होते दूसरे पक्ष ने पुलिस भी बुला ली थी। मामला छावनी पीठाधीश्वर एवं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से जुड़ा होने के कारण प्रशासन के लिए बेहद गंभीर था।

कुछ ही देर में मौके पर कोतवाल सहित कई आला अधिकारी पहुंच गए और कब्जा करने व्यास करने वाले साधुओं को कोतवाली लेकर चले गए। गत जून माह में ही सावन कुंज के महंत कमल दास के निधन के बाद इस मंदिर के महंत महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास को दी गई थी। उत्तराधिकार का यह अंतरण दूसरे गुट के साधुओं को रास नहीं आ रहा है।
'