Today Breaking News

सोनभद्र जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू भदोही में नजरबंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. पहले से घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार की सुबह सोनभद्र के उभ्भा जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह उर्फ लल्लू को भदोही में रोक लिया गया। उन्हें पहले गोपीगंज में एक गेस्ट हाउस में रखा गया। वहां कांग्रेसियों का हंगामा बढ़ने पर सीतामढ़ी ले जाकर रखा गया। पिछले साल उभ्भा में 17 जुलाई को भीषण खूनखराबा में कई आदिवासियों की हत्या कर दी गई थी। एक साल होने पर उभ्भा में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन है। उसी में लल्लू जा रहे थे। पिछले साल हत्याकांड के बाद भी कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया था। खुद प्रियंका गांधी भी उभ्भा जाते समय पहले दो दिन नजरबंद थी। बाद में उभ्भा भी गई थीं। 

लखनऊ से तीन लोगों के साथ सड़क मार्ग से सोनभद्र के लिए निकले लल्लू को सुबह करीब साढ़े 11 बजे गोपीगंज शहर में रोका गया। एएसपी एके वर्मा की अगुवाई में पहले से तैनात फोर्स ने उन्हें रोक कर राही गेस्ट हाउस में रखा। लल्लू के हिरासत में लेने की खबर फैली तो कांग्रेसियों का जमावड़ा शुरू हो गया। नारेबाजी और हंगामा बढ़ने पर पुलिस लल्लू को लेकर सीतामढ़ी चली आई। फिलहाल सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में उन्हें रखा गया है।

सीतामढ़ी ले जाने से पहले राही गेस्ट हाउस में लल्लू ने मीडिया से कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। सीएम, मंत्री खुद तो कार्यक्रम कर रहे हैं, लेकिन विरोधी दलों की आवाज को दबाया जा रहा है। पुलिस के दम पर दमनकारी नीति को लागू किया जा रहा है। कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है।डटकर मुकाबला किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार संविधान को नहीं मानती है। 
कहा कि भदोही में जितनी फोर्स लगाकर मुझे हिरासत में लिया गया, उतनी पुलिस अपराधियों के पीछे लगाई जाती तो शायद, लूट, हत्या, छिनैती, दुराचार की घटनाओं में कमी आती। कांग्रेस की बढ़ती ताकत से डरे सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक महीने तक मुझे तथा कई पदाधिकारियों को जेल में रखा था।

वहीं, भदोही के पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया कि इस समय जिले में धारा 144 लागू है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पास कार्यक्रम में भाग लेने का परमिशन नहीं था। ऐसे में उन्हें गोपीगंज नगर में रोका गया है। उन्होंने गिरफ्तारी या हिरासत में लेने की बात से इनकार किया।

मिर्जापुर में भी रोके गए कांग्रेसी
उधर वाराणसी सोनभद्र के उम्भा जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने मिर्जापुर के अदलहट टोल प्लाजा पर रोक लिया। इससे गुस्साए कांग्रेसियों ने पूर्व सांसद राजेश मिश्रा के साथ धरने पर बैठ गए। अदलहाट थाने की पुलिस व सीओ चुनार ने लोगों को वापस जाने के लिए समझाया लेकिन कांग्रेसी तैयार नहीं हुए। 
'