Today Breaking News

चंदौली में कोरोना ने बनाया रिकार्ड, एक दिन में 101 मिले पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली। चंदौली में कोरोना ने गुरुवार को रिकार्ड बना दिया। एक दिन में 101 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मचा है। एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज अभी तक पूर्वांचल के किसी जिले में नहीं मिले थे। एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज बुधवार को ही बलिया में 76 मिले थे। 

चंदौली में मिले 101 मरीजों में सबसे ज्यादा पीडीडीयू नगर (मुगलसराय) में 65 पॉजिटिव मिले हैं।सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि 94 लोग स्थानीय हैं। केवल 7 मुंबई से लौटे प्रवासी कामगार हैं। नए संक्रमितों में चार नगर पालिका कर्मचारी, दो सीडीपीओ कर्मचारी, चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया और एक जिला संयुक्त अस्पताल चकिया के कर्मचारी हैं। नए मरीजों के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 416 हो गई है। इनमें चार लोगों की मौत हो चुकी है। 168 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 244 एक्टिव केस हैं। 

जिले के शहरी क्षेत्र मुगलसराय में एक साथ 65 कोरोना पॉजिटिव मिलने से खलबली मची हुई है। शहर के मैनाताली में सबसे ज्यादा 18 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हनुमानपुर में 9, अलीनगर में 5, तारनपुर में 3, मस्तलाज गली में 3, परमार कटरा में 2 और कैलाशपुरी, पटेल नगर व ईस्टर्न बाजार में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

जिले के चकिया में 16, चंदौली सदर में 5, नौगढ़ में 4, सकलडीहा व बरहनी में 3-3 और शहाबगंज में एक संक्रमित हैं। इसके अलावा वाराणसी से आए तीन लोगों में भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया कि सभी संक्रमितों के मोहल्ले व गांवों को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की भी कोरोना जांच का आदेश दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ छह कोरोना मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब तक कुल 168 लोगों ने कोरोना को मात दी है।
'