Today Breaking News

सावधान! घर से गायब, शहर में घूम रहे कोरोना मरीज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। सावधान हो जाएं। अब जरा भी लापरवाही सेहत के लिए ठीक नहीं। शौकिया घूमना जिंदगी पर भी भारी पड़ सकता है। कारण, बगल में आकर कब कोरोना मरीज टकरा जाए, कहा नहीं जा सकता है। पॉजिटिव आए कई मरीज घरों से गायब हैं। वह ढूंढ़े नहीं मिल रहे हैं। 

शहर में तीन हजार से अधिक राजधानीवासी चपेट में आ चुके हैं। सीएमओ कार्यालय में पॉजिटिव मरीजों की छानबीन की गई तो लगभग 20 संक्रमित गायब मिले। यानी कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद खुद को छिपा लिए। हेल्थ टीम के तय पते पर पहुंचने पर वह वहां नहीं मिले। ऐसे में महकमे में अफरातफरी मची है। यह मरीज कहां संक्रमण फैला रहे हैं, किसी को जानकारी नहीं है।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, करीब 20 रोगियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। इनके मोबाइल नंबर गलत हैं या बंद जा रहे हैं। वहीं, टेस्ट कराने के दौरान दर्ज कराया गया पता भी गलत है। ऐसे में यह रोगी घातक बन सकते हैं। इनकी लिस्ट तैयारी कराई जा रही है। जल्द ही गायब मरीजों के नाम एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। यदि किसी कारण से मरीज का नंबर खराब या बंद हो गया है, वह सीएमओ कंट्रोल रूम पर फोन कर अपनी स्थिति की जानकारी स्पष्ट करें। 

राजधानी में 11 मार्च को कोरोना का पहला केस मिला था। मई से जून तक संक्रमण की दर जहां करीब तीन से पांच फीसद तक रही। वहीं जुलाई में संक्रमण की दर 13 फीसद से ऊपर पहुंच गई। स्थिति यह है कि गुरुवार तक कुल 3156 मरीज कोरोना के पाए गए।

'