Today Breaking News

गाजीपुर: क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव मोहम्मद मसीहउद्दीन बिटिल पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। जिले में क्रिकेट खेल बहुत ही लोकप्रिय है। गांव के चट्टी-चौराहों से लेकर नगर के स्‍टेडियम तक होनहार खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करते हैं। गाजीपुर डिस्ट्रिक्‍ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्‍वावधान में जिले के क्रिकेट क्‍लब और खिलाड़ी रजिसटर्ड होकर प्रतियोगिता का भी आयोजन करते हैं। लेकिन इस खेल में विगत वर्षो से गड़बड़ी हो रही थी इस संदर्भ में गाजीपुर डिस्ट्रिक्‍ट क्रिकेट एसोसिएशन के नवनिर्वाचित सचिव विनय कुमार ने बताया कि सारी गड़बडि़यों की छानबीन कर दोषियों के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। 

उन्‍होने बताया कि गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन “GDCA” के पूर्व सचिव मोहम्मद मसीहउद्दीन “बिटिल” ने अपने सचिव कार्यकाल में संस्था पर कब्जा जमाने व संस्था को हड़पने के उद्देश्य से “सहायक निबंधक, फर्म सोसायटी एवं चिट्स, वाराणसी, के समक्ष झूठा हलफनामा दाखिल किया एवं बिना अध्यक्ष व संस्था के लोगों की जानकारी के अजय सर्राफ व मोहम्मद आरिफ की फर्जी हस्ताक्षर बनाकर एवं कोषाध्यक्ष अजय सर्राफ के बिना हस्ताक्षर किए, संस्था में 28 नए सदस्यों को गलत ढंग से सदस्य बना दिया एवं बिना किसी को बताए अपने हस्ताक्षर से ही सदस्यता शुल्क की रसीद काटा और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, कानपुर द्वारा संस्था को प्राप्त सहायता राशि में फर्जी बिल जो “अवध रेस्टोरेंट गाजीपुर, पवन स्पोर्ट्स, मिश्र बाजार, गाजीपुर और आबिद स्पोर्ट्स, इलाहाबाद का लगा है। उनके नाम से कुल ₹. 313152 (रु. तीन लाख तेरह हजार एक सौ बावन) का फर्जी बिल, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, कानपुर, जहां से हमारी उक्त संस्था सम्बद्ध है वहां से पैसा उतारने के लिए लगा भी दिया है। 

इसकी जानकारी होने पर संस्था के वर्तमान पदाधिकारियों द्वारा आपत्ति किए जाने के बाद “फर्म्स सोसाइटी एवं चिट्स” के सब रजिस्ट्रार, वाराणसी ने इनके द्वारा दी गई 39 लोगों की गलत सूची को साक्ष्यों के आधार पर तथ्य गोपन का आरोप लगाते हुए 10 जुलाई 2020 को उसके खिलाफ स्थगन आदेश जारी कर मसीहुद्दीन को नोटिस भी जारी किया है, और हमारे द्वारा उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, कानपुर में इनके द्वारा प्रेषित फर्जी बिलों को रोकने की मेल भी की जा चुकी है। इन फर्जी बिलो में अवध रेस्टोरेंट, गाज़ीपुर ने लिखित रूप से बिलो को फर्जी बताया है, साथ ही पवन स्पोर्ट्स का GST नम्बर ही गलत है और न ही मिश्रबाजार में उस नाम की कोई दुकान ही है और दोनों बिलो में एक व्यक्ति की राइटिंग और स्पेलिंग मिस्टेक है जिसकी जांच पुलिस द्वारा न्यायहित में जरूरी है, क्योंकि GDCA से गाज़ीपुर और आसपास के खिलाड़ियों और बच्चो का भविष्य जुड़ा हुआ है और ऐसे जलसाज़ों का पर्दाफाश भी जरूरी था। 

पूर्व सचिव की कारस्तानी यहीं नहीं रुकी, इसके बाद पूर्व सचिव मोहम्मद मसीहउद्दीन ने कंपनी अधिनियम 2013 के अंतर्गत 16 जुलाई 2020 को हमारी रजिस्टर्ड संस्था “गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन” (GDCA) के हूबहू नाम से ऑनलाइन पंजीकरण का आवेदन भी किया, ताकि उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन कानपुर, स्थानीय खिलाड़ियों, खेलप्रेमियों, स्थानीय जनता और मीडिया को गुमराह करके फिर से अवैध धन उगाही कर सके। फिलहाल पूर्व सचिव पर संस्था की जांच कमेटी द्वारा भी जांच भी चल रही है। इसलिए संस्था के वर्तमान पदाधिकारियों द्वारा थाना कोतवाली में मसीहुद्दीन उर्फ बिटिल व इनके अन्य तीन सहयोगियों पर सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस पूरे षडयंत्र में मोहम्मद मसीहउद्दीन, उनके सहयोगी फहीम अहमद, अगम कुमार और पूर्व सचिव की पत्नी भी लिप्त हैं। 

इसके बाद पूर्व सचिव मो. मसीहुद्दीन के द्वारा गाजीपुर से बाहर के अवांछनीय लोगों को लाकर संस्था से जुड़े खिलाड़ियों और संस्था के सदस्यों को धमकाने और डराने और जनपद में क्रिकेट के शुभचिंतकों को बरगलाने का भी कार्य किया जा रहा है और तथ्यगोपन कर एक फर्जी कमेटी और पदाधिकारियों का गठन करके खुद सचिव भी बताया जा रहा है, जो सरासर खिलाड़ियों अर् खेल प्रेमियों के साथ मीडिया और आम जनमानस के साथ धोखा है। कृपया गाज़ीपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन “GDCA” रजिस्टर्ड संस्था – फर्म्स सोसाइटी एवं चिट्स, वाराणसी एकमात्र संस्था है जो उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन, कानपुर से सम्बद्ध है, जिसके पूर्व सचिव मसीहुद्दीन और उनके सहयोगियों पर फ्राड, धोखाधड़ी करके अवैध धन उगाही का मामला जांच में लंबित है। इसलिए इनके इस नाम की संस्था से जुड़े किसी भी करवाई को अवैध और आपत्तिजनक समझा जाय। ज्ञातव्‍य है कि मोहम्‍मद मसीहउद्दीन प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी व अधिवक्‍ता स्‍व. फसीहउद्दीन के पुत्र हैं। स्‍व. फसीहउद्दीन ने जिले में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आजीवन संघर्ष किया था।

'