Today Breaking News

पूर्वांचल में कोरोना से 6 और मौतें, 627 नए संक्रमित मिले, जौनपुर में रिकार्ड 188 संक्रमित मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी समेत पूर्वांचल के जिलों पर कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को तीन मंडलों के दस जिलों में छह और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही रिकार्ड 627 संक्रमित भी मिले हैं। वाराणसी और मिर्जापुर में दो-दो, आजमगढ़, जौनपुर में एक-एक की मौत हो गई। सबसे ज्यादा 188 मरीज जौनपुर में मिले हैं। बनारस में 165 नए संक्रमित मिले। गाजीपुर में 55, भदोही में 54, आजमगढ़ में 38, मिर्जापुर में 34, चंदौली में 34, सोनभद्र में 29, मऊ में 19 और बलिया में 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

जौनपुर में टूटा रिकार्ड, एक दिन में मिले 188 संक्रमित
जौनपुर में मंगलवार को कोरोना ने रिकार्ड तोड़ दिया। 188 पॉजिटिव मिले हैं। बरईपार बाजार के एक स्वर्ण व्यवसायी की मौत हो गई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कुछ देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया। शाहगंज स्थित बैंक आफ बड़ौदा शाखा में आठ पॉजिटिव मिले हैं। तीन दिन के लिए बैंक को बंद कर दिया गया है। खुटहन यूबीआई सहायक मैनेजर व पत्नी सहित नौ पॉजिटिव मिले हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 1617 हो गई है। इसमें 24 की मौत हो गई है। 923 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। फिलहाल 672 मरीजों का इलाज चल रहा है।

वाराणसी: 165 नए मरीज मिले, रिकार्ड 80 डिस्चार्ज हुए
वाराणसी में मंगलवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। इससे मरने वालों की संख्या 46 हो गई। बीएचयू में भर्ती महमूरगंज की 87 वर्षीय महिला और मैदागिन के 63 वर्षीय पुरुष ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही 165 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 48 महिलाएं हैं। संक्रमित मिले पांच बच्चों की उम्र 13 साल से कम है। राहत की बात यह रही कि मंगलवार को 80 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। यह अब तक की एक दिन की सबसे बड़ी संख्या है। जिले में संक्रमितों की संख्या 2396 हो गई है। इसमें अब तक 1001 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 1350 हो गई है। मंगलवार को सबसे ज्यादा 27 लोग सीएचसी शिवपुर से डिस्चार्ज हुए। आयुर्वेदिक कालेज से 20 और ईएसआईसी से 15 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

आजमगढ़: एनएचआई निर्माण संस्था के 11 कर्मियों समेत 38 संक्रमित
आजमगढ़ में कोरोना का कहर बरप रहा गया। शनिवार को 85, रविवार को 59, सोमवार को 48 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को भी 38 और कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। इसमें एनएचआई के कार्यदायी संस्स्था जीपीएल के कैंप मुजफ्फरपुर लालगंज के 11 लोगों, पंजाब नेशनल बैंक लालगंज के कैशियर की रिपोर्ट शामिल है। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 774 हो गई। अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। 380 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक्टिव केस बढ़ कर 382 हो गए हैं।  

चंदौली में एक ही परिवार के 11 समेत 34 पॉजिटिव
चंदौली में एक ही परिवार के 11 लोगों समेत 34 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 810 हो गई है। इसमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 511 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।एक्टिव केस 292 हैं। शहर के पॉश कॉलोनी रविनगर के मिठाई विक्रेता के परिवार में एक साथ 11 लोगों को संक्रमित मिलने से खलबली है। 

भदोही के जिला जेल में कोरोना का विस्फोट, 33 पॉजिटिव
कालीन नगरी भदोही में कोरोना हर रोज रिकार्ड तोड़ रहा है। मंगलवार को 54 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें जिला जेल के 33 लोगों का नाम शामिल है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 486 हो गई है। अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

मिर्जापुर में कोरोना से दो की मौत, डिप्टी जेलर सहित 31 संक्रमित मिले
मिर्जापुर में  एल-2 अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित दो मरीजों की सोमवार की देर रात मौत हो गयी। दोनों मरीज तीन दिन पूर्व अस्पताल में भर्ती हुए थे। जिले में अब तक कोरोना से 12 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार की शाम आयी रिपोर्ट में जिला कारागार के डिप्टी जेलर सहित 31 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में 18 पुरुष व 13 महिलाएं हैं। जिले में कुल कोरोना केस 510 हो गए हैं। इसमें 185 एक्टिव व 313 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।  

सोनभद्र में सात डॉक्टर सहित 29 मिले कोरोना संक्रमित
सोनभद्र में मंगलवार को हिण्डाल्को रेणुसागर में कोरोना का विस्फोट हुआ। यहां सात डॉक्टरों सहित 25 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनके अलावा जिले में अन्य चार लोग संक्रमित मिले हैं। मंगलवार को मिले। इससे जिले में संक्रमितों की संख्या 476 हो चुकी है। इसमें सोमवार तक 302 मरीज ठीक हो चुके थे। हिण्डाल्को रेणुसागर में ही अकेले 25 मरीज मिले हैं। इसमें से पांच पुरुष और दो महिला डॉक्टर शामिल हैं। इन डॉक्टरों की उम्र 37 से 51 साल के बीच है। एक साथ इतनी संख्या में डॉक्टरों सहित अन्य लोगों के संक्रमित मिलने से हिण्डाल्को रेणुसागर में हड़कंप की स्थिति है। वहां मौजूद हर कोई डरा-सहमा हुआ है। 

मऊ में एंटीजन टेस्ट में 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
मऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने लोगों का भय बढ़ा दिया है। मंगलवार को 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह सभी टेस्ट एंटीजन किट से किये गये हैं। इनमें एक न्यायिक अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अबतक जिले में 427 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 4 लोगों की मौत हो चुकी है। 302 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। दोहरीघाट कस्बे के सब्जी मंडी में कोरोना पॉजिटिव मिलने से सब्जी मण्डी को हाटस्पाट क्षेत्र घोषित होने से सब्जी मंडी स्थित उप-डाकघर भी बन्द हो गया है। जिससे राखी समेत रजिस्ट्री पार्सल सब डम्प हो गये हैं।

बलिया में 11 और संक्रमित मिले 
बलिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मंगलवार का दिन थोड़ी राहत लेकर आया। सुबह 10 बजे तक की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में कुल 11 पॉजिटिव केस मिले। शाम में कोई नई रिपोर्ट नहीं आई। पिछले कुछ दिनों में बड़े पैमाने पर मिले मरीजों के आंकड़ों को देखते हुए यह संख्या सुकून देने वाली है। हालांकि दो हजार 53 सेम्पल की रिपोर्ट अभी आनी शेष है। अबतक जिले में 1440 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 703 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 16 मरीजों की मौत हुई है, जबकि 721 एक्टिव केस हैं।
'