Today Breaking News

गाजीपुर: ड्रोन कैमरे से लिया मिनी लॉकडाउन का जायजा, बिना मास्क के घूम रहे लोगों से वसूला जुर्माना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। सैदपुर, वैश्विक महामारी को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन घोषित किए जाने का असर साफ दिख रहा है। शनिवार को सभी दुकानें पूर्णत: बंद रहीं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कोतवाल रविद्र भूषण मौर्य ड्रोन कैमरे से लॉकडाउन का जायजा ले रहे थे। जगह-जगह खड़े होकर कैमरे के माध्यम से वह हकीकत देख रहे थे। सुबह से ही पुलिस टीम जगह-जगह तैनात हो गई। नई सड़क त्रिमुहानी के पास वाहनों की चेकिग शुरू हुई तो दोपहर तक चलती रही। दो दर्जन से ज्यादा वाहनों का चालान किया जाएगा। साथ ही एक-दो दुकानदारों ने दुकान खोलने का प्रयास किया तो पुलिस ने फोटो खींचकर चालान की कार्रवाई की। पुलिस की सख्ती देख सुबह दस बजे के बाद किसी ने भी दुकान नहीं खोला। 

पिछले दरवाजे से चलती रही दुकानदारी
सादात : स्थानीय नगर सहित ग्रामीण अंचलों की बाजार व चट्टी चौराहे प्रतिबंध के चलते पूर्णतया बंद रहे। थानाध्यक्ष अगम दास मयफोर्स के साथ बाजार में चक्रमण करते रहे। बिना मास्क के घूम रहे लोगों को पुलिस का कोपभाजन का भी शिकार होना पड़ा। क्षेत्र के मजुई चौराहा, हुरमुजपुर, टांडा बैरख, मखदुमपुर, कटयां चट्टी, मौधियां आदि ग्रामीण बाजार भी प्रतिबंध के चलते बंद रहे। बाजार बंद रहने से हर जगह सियापा छाया रहा। यद्यपि कई दुकानदार पिछले दरवाजे से अपनी दुकान खोल कर दुकानदारी करते रहे। यूपी-बिहार सीमा सील, सख्ती



बारा : कोरोना वायरस के बढ़ते केस को देखते हुए शनिवार को प्रशासन सख्त दिखा। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस सड़क पर उतर गई। इसके बाद यूपी-बिहार सीमा को पूरी तरह सील कर वाहनों की चेकिग की। इस दौरान माल वाहक व इमरजेंसी के अलावा अन्य वाहनों को पुलिस ने वापस कर दिया।

पुलिस ने लोगों को मास्क पहनने व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोग सड़कों पर आम दिनों की तरह निकल जा रहे हैं। जबकि प्रशासन ने केवल आवश्यक कार्य के लिए ही निकलने की छूट दी है। शुक्रवार की रात से प्रतिबंध के प्रभावी होते ही पुलिस ने सख्त रुख अपना लिया। यूपी-बिहार सीमा को सील कर पुलिस हर एक वाहन की चेकिग करने लगी। चौकी प्रभारी बारा राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि सीमा को सील कर दिया गया है। हर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिग की जा रही है। बिना वजह आने-जाने वाले वाहनों को वापस कर दिया जा रहा है। कई वाहनों का चालान भी किया गया।

जमानियां : क्षेत्राधिकारी सुरेश शर्मा और कोतवाल राजीव सिंह ने कस्बा व स्टेशन बाजार में भ्रमण कर प्रतिबंध का पूर्ण रूप से पालन कर संक्रमण से बचने व घरों में सुरक्षित रहने के लिए लोगों को जागरूक किया। वहीं ड्रोन कैमरा के माध्यम से प्रतिबंध का जायजा लिया। बाजार पूरी तरह से बंद रहने से सन्नाटा पसरा रहा। क्षेत्राधिकारी ने अपील किया कि जो लोग प्रतिबंध का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्टेशन बाजार चौकी प्रभारी अनिल पांडेय ने स्टेशन बाजार व बरुईन में भ्रमण कर लोगों को जागरूक किया। 



प्रतिबंध में सड़कों पर फर्राटा भर रहे वाहनों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया, जिसमें कस्बा व स्टेशन बाजार में कुल 100 वाहनों को पकड़कर इनसे 50 हजार समन शुल्क वसूला। कोतवाल राजीव सिंह ने बताया कि बिना हेलमेट व मास्क लगाकर घूम रहे लोगों को कतई बक्शा नहीं जाएगा।

दिलदारनगर : थाना निरीक्षक धर्मेद्र कुमार पांडेय ने स्टेशन रोड, मुख्य बाजार, हुसैनाबाद व सरैला रोड सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर सरकार द्वारा किए गए प्रतिबंध का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया। वहीं रेलवे स्टेशन रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी राकेश कुमार व जीआरपी प्रभारी वीके मिश्रा मुस्तैद रहे। पुलिस ने प्रतिबंध के उल्लंघन में 15 लोगों से 7200 समन शुल्क वसूल किए। इसके अलावा 12 वाहनों का चालान भी किया। इधर, जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को नगर पंचायत दिलदारनगर बाजार में स्प्रे मशीन से सैनिटाइज करवाया। अधिशासी अधिकारी मनोज पांडेय ने सफाईकर्मियों से नगर में सफाई अभियान चलाकर ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव किया। अधिशासी अधिकारी ने कहा कि सरकार के निर्देशों का पूर्णरूप से पालन किया जाएगा नियमित साफ-सफाई के लिए सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिया गया है।

बिरनो : थाना क्षेत्र में शनिवार को प्रदेश सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंध का व्यापक असर दिखा। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लोग अब सरकार के आदेश का शत-प्रतिशत पालन करने के मूड में हैं। बिरनो थाना से लेकर गांवों तक में सन्नाटा पसरा रहा। बिरनो पुलिस ने बिना मास्क लगाए वाहन चला रहे 30 लोगों से 15 हजार रुपये जुर्माना वसूला। वहीं पुलिस ने लोगों में मास्क भी वितरित किया। एसआई राकेश शर्मा ने बताया कि बिना किसी वजह घूम रहे लोगों से कड़ाई से पूछताछ किया जा रहा है।

रेवतीपुर : थानाध्यक्ष अवधेश प्रसाद सिंह के द्वारा विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर प्रतिबंध तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते दिखे। थानाध्यक्ष की देख-रेख में चेकिग के दौरान बिना मास्क घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करते हुए लगभग 10 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। वहीं 11 वाहनों का चालान किया गया। कई गाड़ियों पर लगी काली फिल्म भी हटाई गई।




'