Today Breaking News

गाजीपुर: लाकडाउन की वजह से जून माह में रोडवेज को 90 लाख का नुकसान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लाकडाउन की वजह से जून में रोडवेज को करीब 90 लाख रुपये का नुकसान हुआ। आम दिनों में रोडवेज को जून माह में सात लाख रुपये की आमदनी प्रतिदिन होती थी लेकिन यह सिमट कर चार लाख के करीब पहुंच चुकी है। इसकी भरपाई को लेकर विभाग परेशान है लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के कारण उसके पास कोई चारा नहीं दिख रहा है।

रोडवेज के बेड़े में कुल 82 गाड़िया हैं। इनमें आम दिनों में 50 से 55 गाड़ियों का संचालन होता था। इसके सापेक्ष जून में प्रतिदिन केवल 28 से 30 गाड़ियों का ही संचालन हो सका। यात्रियों की कमी के चलते रोडवेज अपनी सभी गाड़ियों का संचालन नहीं कर रहा है। कर्मचारियों के अनुसार गाजीपुर-गोरखपुर मार्ग पर यात्रियों की संख्या सबसे अधिक होती थी लेकिन इन दिनों इस मार्ग पर यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही है। केवल वाराणसी और बलिया मार्ग पर ही यात्री मिल रहे हैं। इसके अलावा गोरखपुर, कानपुर, आगरा, मथुरा, आजमगढ़ आदि मार्गों पर यात्रियों की संख्या नहीं दिख रही है। इसी के चलते इनकी आमदनी में कमी आ गई है।

लॉकडाउन के बाद जून में यात्रियों की कमी के कारण रोडवेज की आमदनी पर काफी असर पड़ा है। यात्रियों की कमी के कारण बसों का संचालन भी कम ही किया जा रहा है। वाराणसी एवं बलिया को छोड़ दिया जाए तो हर रूट पर यात्रियों का टोटा है।- अरविद सिंह, संचालन प्रभारी, रोडवेज ।

'