Today Breaking News

पूर्वांचल में कोरोना का कहर: लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों आकड़ा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। पूर्वांचल में कोरोना लगातार पांव पसारता जा रहा है। दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सोमवार को भी पूर्वांचल के कई जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए।

आजमगढ़ जिले में सात कांस्टेबल समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सात कांस्टेबलों के पॉजिटिव आने के बाद से पुलिस लाइन में खलबली मची हुई है। इन सभी संदिग्धों की जांच एंटीजेन किट से की गई थी।

मिर्जापुर जिले में सोमवार को दो महिलाओं समेत 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 313 हो गई। जबकि एक्टिव केस 84 हो गए। सीएमओ डॉ. ओपी तिवारी ने बताया कि सोमवार को 436 लोगों को रिपोर्ट आई। इसमें 10 कोरोना पाजिटिव मिले। सोमवार को 23 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। 

गाजीपुर जिले में सोमवार की देर शाम मरीजों के संपर्क में आए जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ समेत 28 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसमें नगर मे 19, जमानिया, मुहम्मदाबाद और बरेसर में दो-दो, कासिमाबाद, सैदपुर एवं शेरपुर गांव में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं।  जबकि 91 की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 595 तक पहुंच गई है। इनमें से 369 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीजों की 218 एवं आठ की मौत हो चुकी है। तीनों संक्रमितों को मेडिकल टीम ने उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है।

मऊ जिले में सोमवार को कोरोना के 13 मरीज मिले। इसमें नौ मरीज नगर क्षेत्र, दो कोपागंज ब्लॉक तथा दो मुहम्मदाबाद गोहना ब्लॉक के रहने वाले हैं। मुहम्मदाबाद गोहना ब्लॉक से मिले दोनों मरीज सऊदी अरब से लौटे हैं। अब संक्रमितों की संख्या 316 हो गई। जबकि एक्टिव मरीज 129 हैं। सीएमओ डॉ. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह बीएचयू से 67 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 13 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले।

वहीं जौनपुर जिले में रविवार को 45 मरीजों के बाद सोमवार को 63 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। एक मरीज की मौत भी हुई है। नए मरीजों में 27 मामले सिर्फ शाहगंज के हैं। पहले से भर्ती 26 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिव केस की संख्या 975 हो गई है। इसमें एक्टिव केस 258 हैं। मौत का आंकड़ा 14 हो गया है।

चंदौली जिले में सोमवार को 32 लोगों की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आई। संक्रमितों में दस महिला और 22 पुरूष शामिल हैं। सभी लोकल ट्रैवलिंग व अपने कार्यस्थल से संक्रमित हुए हैं। इनमें 14 मरीज रेलवे विभाग से संबंधित है। इसके अतिरिक्त सोमवार को 13 मरीज डिस्चार्ज  भी किये गये। जनपद में कोविड के अब कुल 531 केस जिनमें एक्टीव केस की संख्या 314 है और 212 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। मृतकों की संख्या 5 है।
'