Today Breaking News

CM योगी के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश के शहरों में ‘ऑपरेशन क्लीन’, बड़ी गिरफ्तारियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर सख़्ती के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में पुलिस अधिकारियों को खुली छूट दे दी है. उन्होंने प्रदेश के सभी जिला कप्तानों से अपराधियों पर कानूनी कार्रवाई के साथ ही गैंग की आर्थिक मोर्च पर भी कमर तोड़ने को कहा है.

88 अपराधियों पर एनएसए तामील
सीएम के निर्देश के बाद कई शहरों में पुलिस का 'ऑपरेशन क्लीन' शुरू हो गया है. इसके तहत कई शातिर अपराधी एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किए गए हैं. अभियान के तहत पिछले कुछ दिनों में 88 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर कानून से जुड़े विवादों में 26 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई.

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसके तहत पिछले एक हफ्ते के दौरान 67 मामलों में 88 व्यक्तियों पर रासुका की तामील की गई है.

हफ्ते भर में 197 गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपी में इस साल अब तक गोकशी के 63, बालिकाओं से संबंधित 3, गंभीर अपराध के 13 और 32 अन्य मामलों समेत कुल 120 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई है, जबकि पिछले एक सप्ताह के दौरान गैंगस्टर मामलों में भी प्रभावी कार्रवाई की गई है. इस दौरान विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों ने गैंगस्टर कानून के तहत कुल 197 मामले अनुमोदित किए हैं.

26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इस साल एक जनवरी से अब तक गैंगस्टर कानून के तहत 1889 मामले हो चुके हैं. गैंगस्टर वादों में इस सप्ताह कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है. साथ ही कहा कि प्रदेश में पिछले एक सप्ताह के दौरान मास्क नहीं पहनने वालों से छह करोड़ 52 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ-साथ धारा 188 के अंतर्गत प्रभावी कार्रवाई की गई है. जबकि इस सप्ताह 64340 मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं.
'