Today Breaking News

लखनऊ में पूर्व सांसद, केजीएमयू, बैंक कर्मी समेत 307 नए मामले, पांच की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। कोरोना का संक्रमण लॉकडाउन में भी नहीं थमा। चार दि‍नों में एक हजार से अधि‍क मरीज वायरस की चपेट में आए। गुरुवार को पूर्व सांसद समेत 307 में वायरस की पुष्टि‍ हुई। पूर्व सांसद दाउद अहमद में कोरोना की पुष्टि‍ हुई है। उनका इलाज फैजाबाद रोड नि‍जी अस्पताल में चल रहा है। वहीं शहर में 307 मरीजों की पुष्टि‍ हुई। ऐसे में लखनऊ में वर्तमान में सर्वाधि‍क एक्टि‍व केस हो गए हैं। इसके अलावा मरीजों की संख्या भी पांच हजार पार कर गई है। गत सप्ताह से तुलना की जाए, तो लॉकडाउन लागू होने से भी वायरस का प्रसार नहीं थमा है। स्वास्थ्य वि‍भाग के गत सप्ताह के चार दिनों में मरीजों की संख्या 853 रही। वहीं लॉकडाउन वाले 20 जुलाई से 23 जुलाई तक शहर में 1,111 मरीज संक्रमण की चपेट में आए। वहीं गुरुवार को 161 मरीज डि‍सचार्ज किए गए। यह कोरोना से जंग जीतने में कामयाब रहे।

बैंक कर्मचारी समेत पांच की कोरोना से मौत
राजधानी में गुरुवार को बैंक कर्मचारी समेत पांच लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मरने वालों में तीन लखनऊ निवासी हैं, शेष अन्य जनपद के मरीज हैं। ऐसे में राजधानी में मृतकों की संख्या 65 हो गई। गुरुवार को राजाजीपुरम निवासी 45 वर्षीय बैंककर्मी की कोरोना से मौत हो गई। मरीज का इलाज निजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। इसी मुहल्ले के 85 वर्षीय बुजुर्ग की भी कोरोना से मौत हो गई। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, बुजुर्ग को 13 जुलाई को संस्थान मेें भर्ती कराया गया था। उन्हेंं डायबिटीज व ब्लड प्रेशर की भी परेशानी थी। गुरुवार को वेंटिलेटर पर इलाज के दरम्यान उसकी मौत हो गई। वहीं, गोसाईगंज निवासी 60 वर्षीय पुरुष की वायरस ने सांसें छीन लीं। उन्हेंं बुधवार को केजीएमयू के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा गोंडा स्थित जगन्नाथपुरम निवासी 52 वर्षीय पुरुष की भी जान चली गई। मरीज को 15 जुलाई को भर्ती कराया गया था। उधर, लोहिया संस्थान के कोविड हॉस्पिटल में अयोध्या निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। मरीज को मंगलवार को भर्ती कराया गया था।

ऐसी रही संक्रमण की दर
अनलॉक में गत सप्ताह के शुरुआती दि‍नों में 13 जुलाई को 196 केस आए। वहीं 14 जुलाई को 152, 15 जुलाई को 197 व 16 जुलाई को 308 केस दर्ज कि‍ए गए। वहीं चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन में शहर में 20 जुलाई को 282, 21 जुलाई को 212, 22 जुलाई को 310 व 23 जुलाई को 307 मरीज पाए गए।

कोरोना लैब कर्मी-फामॉसि‍स्ट संक्रमि‍त
केजीएमयू माइक्रोबायोलॉजी वि‍भाग की शोधार्थी में कोरोना पाया गया। इसके पिता की पूर्व में कोरोना से मौत हाे चुकी है। वहीं कर्मचारी की कोरोना लैब में भी ड्यूटी लगी थी। वहीं बलरामपुर अस्पताल के होम्योपैथी डि‍सपेंसरी में तैनात फार्मासि‍स्ट में भी वायरस की पुष्टि‍ हुई है। इसके अलावा दो जेल कर्मी में कोरोना पाया गया। इसके अलावा शेष मरीज इंदि‍रा नगर, गोमतीनगर, पारा, आशि‍याना, गाजीपुर, सरोजनीनगर के हैं। 
'