Today Breaking News

गोरखपुर में कोरोना का कहर आयुक्‍त कार्यालय, विकास भवन समेत कई प्रमुख कार्यालय सील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर.। गोरखपुर में कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वायरस के कारण आयुक्‍त कार्यालय विकास भवन समेत कई कार्यालयों को सील कर दिया गया है। इन कार्यालयों में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

दो दिन बंद रहेगा आयुक्त कार्यालय परिसर
अपर आयुक्त प्रशासन अजयकांत सैनी ने बताया कि आयुक्त कार्यालय के कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सुरक्षा एवं बचाव हेतु आयुक्त कार्यालय परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस कारण 16 एवं 17 जुलाई को परिसर पूर्णरूप से बंद रहेगा। परिसर स्थित संयुक्त आयुक्त (खाद्य एवं रसद) का कार्यालय भी बंद रहेगा। बंदी अवधि में परिसर स्थित कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी आयुक्त की अनुमति के बिना मुख्यालय नही छोड़ेंगे। सभी वर्क फ्राम होम रहते हुए दूरभाष पर उपलब्ध रहेंगे। इस अवधि में आयुक्त कार्यालय परिसर की साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य नगर निगम द्वारा किया जाएगा।

दीवानी न्यायालय परिसर 48 घंटे के लिए सील
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व उप जिलाधिकारी सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने ने बताया कि दीवानी न्यायालय परिसर में कोरोना संक्रमित मिलने के कारण परिसर की 500 मीटर परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए परिसर सीमा को 48 घंटे के लिए पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

सफाईकर्मी के संक्रमित मिलने पर विकास भवन परिसर सील
विकास भवन परिसर स्थित जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में कंप्यूटर सहायक के रूप में कार्यरत सफाईकर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके चलते विकास भवन परिसर को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

गीडा कार्यालय दो दिन के लिए बंद
तीन कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गोरखपुर गीडा कार्यालय दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजीव रंजन ने बताया कि 16 और 17 जुलाई को कार्यालय बंद रहेगा। सभी अफसर व कर्मचारी घर से काम करेंगे। भूमि अधिग्रहण के लिए लगाए गए अफसर और कर्मचारी पहले की तरह क्षेत्र में काम करते रहेंगे।

कोविड-19 नियमों का पालन न करने पर पांच कर्मियों पर जुर्माना
पीडब्लूडी के प्रांतीय खंड में पांच कर्मचारियों को कोविड-19 नियमों का पालन न करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। कर्मचारी न तो मास्क लगाए थे और न ही शारीरिक दूरी का पालन कर रहे थे। अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार अग्रवाल के निरीक्षण में उनकी लापरवाही उजागर हुई। उन्होंने सभी पर दो-दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया है। अधिशासी अभियंता खंड का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान वरिष्ठ सहायक अरशद जमाल, कनिष्ठ सहायक सरस्वती देवी, चंदन, जितेंद्र पाल व नीलम चौधरी कोविड-19 नियमों का पालन करते नहीं मिलीं। उन्होंने कर्मचारियों पर जुर्माना लगाकर उ'चाधिकारियों को इससे अवगत करा दिया है। करीब दस दिन पूर्व इन्हीं नियमों के प्रति लापरवाही बरतने में खंड के दो अवर अभियंताओं पर पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

शनिवार व रविवार को बंद रहेंगी सभी दुकानें व प्रतिष्ठान : डीएम
जिलाधिकारी के.विजयेंद्र पांडियन ने बताया है कि शासन के निर्देश पर लागू रोस्टर व्यवस्था के अनुसार ही जिले में दुकानें और प्रतिष्ठान खोले जाएंगे। इस बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं। शनिवार एवं रविवार को पूर्ण बंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि सलून व ब्यूटी पार्लर भी सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ही खोले जाएंगे। सभी को शासन के निर्देशों का शतप्रतिशत अनुपालन करना होगा, अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बिना मास्क घूम रहे चार लोगों का एडीएम सिटी ने काटा चालान
अपर जिलाधिकारी नगर आर.के. श्रीवास्तव ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों व मोहल्लों में भ्रमण कर कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने लोगों को फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग, मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। बिना मास्क घूम रहे लोगों को सचेत करते हुए समीर, प्रेम शंकर गोस्वामी, नंदन पाठक एवं दीपक का सौ-सौ रुपये का चालान काटा। उन्होंने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। मास्क एवं फिजिकल डिस्‍टेसिंगके नियमों का अनुपालन नहीं करने पर जुर्माना लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
'