Today Breaking News

वाराणसी में मुंडन कराने वाला नेपाली निकला स्थानीय युवक, नाई समेत दो और लोग गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में जिस नेपाली युवक का मुंडन कर सिर पर जय श्रीराम लिखा गया था, उसे पुलिस ने खोज निकाला है। उससे हुई पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। युवक ने पुलिस को बताया कि क्यों सिर मुंडवाने के लिए तैयार हो गया था। नेपाल के पीएम ओली के अयोध्या पर दिये गए विवादित बयान के बाद गुरुवार को विश्व हिन्दू सेना ने एक नेपाली युवक का गंगा किनारे सिर मुंड़वाने के बाद जय श्री राम लिख दिया था। इसका वीडियो भी वायरल किया गया। वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और विश्व हिन्दू सेना के नेताओं की धरपकड़ शुरू हुई। 

शनिवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली। जिस नेपाली युवक का सिर मुंडवाया गया था, वह मिल गया। नेपाली युवक वाराणसी के भेलूपुर स्थित जलकल में सरकारी क्वार्टर में रहता है। उसके पिता, माता दोनों वहीं नौकरी करते थे। मां की मृत्यु के पश्चात उनके स्थान पर भाई को नौकरी मिली। युवक ने यह भी बताया कि उसके पूर्वज नेपाल में रहते थे।

उसने बताया कि वह बनारसी साड़ी की एक दुकान में काम करता था। लॉकडाउन के बाद चार महीने से खाली बैठा है और पास में पैसा नहीं है। गुरुवार को अरुण पाठक का साथी राजेश राजभर महगू और जय गणेश नाई उसके घर पहुंचे। वह पहले से अरुणा पाठक और नाई को जानता था। 

उन लोगों ने नेपाली युवक से कहा कि गंगा घाट पर दो घंटे के लिए चलना है। एक कार्यक्रम है। इसमें सिर मुंडवाना होगा और फिर जय श्रीराम लिखवाना होगा। इसके बदले में एक हजार रुपये मिलेंगे। यह सुनकर उसे लगा कि तंगी की हालत में दो घंटे में यदि 1000 रुपये मिल जाएंगे तो इन मुश्किल दिनों में इससे अच्छी बात और क्या होगी? सिर के बाल तो फिर से उग ही आएंगे।

नेपाल के पीएम के खिलाफ नारेबाजी
गुरुवार को गंगा किनारे नेपाली युवक का मुंडन कर बकायदा उसके सिर पर जय श्रीराम लिख कर उसे जय श्रीराम के जयकारे लगाए गए थे। इसके अलावा नेपाली पीएम मुर्दाबाद के भी नारे लगवाए गए। इस नेपाली नागरिक से बुलवाया गया कि वह इस देश में ही रहता है और यहीं का खाता है और श्रीराम का जन्म भारत में ही हुआ था। वे नेपाल के नहीं हैं।

नाई समेत दो और लोग गिरफ्तार, अरुण पाठक फरार
नेपाल के युवक का मुंडन कर जय श्रीराम लिखने के मामले में पुलिस ने नाई सहित दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अब तक छह लोग गिरफ्त में आ चुके हैं। लेकिन मुख्य आरोपित अरुण पाठक फरार है। पुलिस ने इस मामले में शनिवार को अरुण पाठक के साथी राजेश राजभर और नाई जय गणेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। चार आरोपित शुक्रवार को ही गिरफ्तार किये गये थे। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि आरोपितों से घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। घटना में मुख्य आरोपित अरुण पाठक की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है

'