Today Breaking News

कोई नई छूट नहीं, बेवजह सड़कों पर घूमने व मास्क न लगाने वालों पर होगी कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर, 31 जुलाई तक के लिए घोषित किए गए अनलॉक 2.0 के दौरान जनपद में कोई नई छूट नहीं मिलेगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के कारण जिला प्रशासन अब सड़कों पर बेवजह निकलने वालों, फिजिकल डिस्टेंङ्क्षसग की अनदेखी करने व मास्क नहीं लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगा। इसके लिए अभियान चलाकर चेङ्क्षकग की जाएगी। लोगों के चालान काटे जाएंगे और तत्काल रुपये नहीं जमा करने वालों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। 

अभियान चलाकर फिजिकल डिस्‍टेसिंग व दुकानों के रोस्टर की होगी जांच
डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि अनलॉक 2.0 में सब कुछ पहले की ही तरह रहेगा। तय रोस्टर के मुताबिक ही दुकानें खुलती रहेंगी। दुकानों के समय में भी कोई बदलाव नहीं होगा। शाम सात बजे के बाद रात नौ बजे तक सिर्फ रेस्त्रां- होटल, शराब की दुकानें ही खुलेंगी। शाम सात बजे के बाद सड़कों पर आम आदमी का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि पहले की तुलना मेें अब कोरोना संक्रमण ज्यादा बढ़ गया है। रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। ऐसे में अब सड़कों पर बेवजह निकलने वाले, मॉस्क नहीं लगाने वालों और फिजिकल डिस्टेंसिंह की अनदेखी करने वालों के खिलाफ अब सख्ती की जाएगी।

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए किराना व सब्जी कारोबारी
सहजनवां के पाली ब्लाक के बडगो तथा जोगिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में घर-घर जाकर सर्वे किया, जिसमें 615 घरों में 3053 लोगों की सेहत देखी गई। इस दौरान किराना व सब्जी विक्रेता के पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से हड़कंप मचा है। तीन जुलाई को सबका नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। दिल्ली और मुंबई से आए कामगार बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। 27 जून को लिए गए नमूने में पाली ब्लाक के बडगो में आठ तथा जोगिया गांव में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया तथा पीडि़तों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जाने लगी। इस दौरान सामने आया कि एक संक्रमित का किनारा तथा सब्जी विक्रेता की दुकान पर अक्सर आना-जाना लगा रहता था। सब्जी विक्रेता के परिवार में करीब 24 सदस्य हैं।
'