Today Breaking News

लॉकडाउन में जरूरतमंदों की सेवा करने वाले काशीवासियों से कल संवाद करेंगे PM मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। कोरोना जैसी विकट महामारी और लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद और सेवा करने वाले काशी के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करेंगे। गुरुवार को सुबह 11 बजे ऐसे लोगों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी की बातचीत होगी। पहले लोग अपने अनुभव साझा करेंगे, उसके बाद पीएम मोदी उन्हें संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले भी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से बातचीत करते रहे हैं। फोन से भी कई बार उन्होंने यहां के लोगों से बातचीत की और हालचाल जाना है।


वाराणसी के बारे में यह प्रसिद्ध है कि ‘'काशी में कोई भूखा नहीं सोता'’। बाबा विश्वनाथ की नगरी में काशीवासियों ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराकर जिला प्रशासन को भरपूर सहयोग किया। अलग- अलग क्षेत्र की 100 से अधिक संस्थाओं ने अपने स्तर से और वाराणसी जिला प्रशासन के फूड सेल के माध्यम से लॉकडाउन में लगभग 20 लाख फूड पैकेट और 2 लाख राशन किट का वितरण किया। भोजन वितरण के अलावा इन संस्थाओं ने सेनिटाइजर और मास्क का भी वितरण किया। कई अन्य सामाजिक कार्य भी किए। जिला प्रशासन ने इन सभी को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित भी किया था। 

सहयोग और मानव सेवा का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत करने वाली ऐसी ही कुछ संस्थाओं के प्रतिनिधियों से पीएम मोदी का संवाद होगा। लोग अपने अनुभव प्रधानमंत्री के साथ साझा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री इन लोगों को सम्बोधित भी करेंगे। गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट के गंगाधर उपाध्याय, राष्ट्रीय रोटी बैंक की पूनम सिंह, सम्पूर्ण सिन्धी समाज सिगरा के सुरेन्द्र लालवानी, समाजसेवी अनवर अहमद और एचडीएफसी बैंक के मनीष टण्डन अपने सामाजिक कार्यों को प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे। इस दौरान वाराणसी भाजपा के नगर अध्यक्ष विद्यासागर राय भी मौजूद रहेंगे।

'