Today Breaking News

काशी में खाकी पर कोरोना का जबदस्त कहर, 70 से ज्यादा पुलिस व PAC के जवान संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में रविवार को 32 पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने की पुष्टि होते ही पुलिस लाइन को सील कर दिया गया। वाराणसी में कोरोना ने खाकी वर्दी पर जबरदस्त कहर ढाया है। अब तक यहां 70 से ज्यादा पुलिस और पीएसी के जवान संक्रमित हो चुके हैं। पिछले तीन दिनों में ही करीब 50 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मई में सबसे पहले सिगरा थाने के पुलिस वालों पर कोरोना ने हमला किया था। यहां एक दर्जन से ज्यादा पुलिस वाले संक्रमित हुए थे। तीन दिन पहले अस्थाई जेल के डिप्टी जेलर तक भी कोरोना पहुंच गया था।

रविवार को कोतवाली थाने पर तैनात 30 के साथ लंका व कैंट थाने के एक-एक पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने पर एसएसपी अमित पाठक ने पुलिस लाइन को सील करा दिया है। लाइन परिसर में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। परिसर में ही दैनिक जरूरतों से जुड़े सामानों की दुकानें खुलवा दी गई हैं। 

ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों के साथ सभी थानों को नियमित फेस शील्ड, मास्क, साबुन और सेनेटाइजर आदि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस लाइन के अलावा विभागीय वाहनों से कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी प्री-रिकार्डेड संदेश के लगातार प्रसारण का निर्देश दिया गया है। 

बीच-बीच में पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भी उसका प्रसारण होगा। कोरोना से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों को पॉकेट कार्ड दिया गया है। पुलिस लाइन परिसर और थानों में भी इस बाबत सचेतक दल जागरूकता अभियान चलाएगा। 

एसएसपी ने बताया कि पुलिस लाइन गेट पर 108 एम्बुलेंस खड़ी रहेगी। प्रत्येक थाने पर कोविड हेल्प केयर सेण्टर बनाया गया है। सेंटर में तैनात कर्मचारियों को उपकरण के प्रयोग के लिए प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। क्वारंटीन सेंटर में प्रवास व इलाज करा रहे पुलिस कर्मियों से रोज वार्ता करने के लिए कॉल सेंटर बना है। उनकी समस्याएं जानने के लिए एक टीम गठित हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमण से बचाव में उपयोगी उपकरणों की खरीद भी की जा रही है।
'