Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों पर बढ़ा पुलिस का शिकंजा, लगातार कई संपत्तियां जब्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। कानपुर कांड के बाद यूपी पुलिस ने माफिया और अपराधियों पर अपनी कार्रवाई तेज की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देशों पर जिलों की पुलिस ने इनामी बदमाशों की गिरफ्तारी का सिलसिला भी तेज कर दिया है। बाहुबली मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अलावा अन्य माफिया के गुर्गों की संपत्तियां भी लगातार जब्त की जा रही हैं। वाराणसी पुलिस ने मुख्तार अंसारी के सहयोगियों व रिश्तेदारों के अब तक 47 असलहों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराकर उन्हें थाने में जमा कराने की कार्रवाई की है।

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कई कुख्यातों पर शिकंजा कसा है। कानपुर कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी एडीजी जोन के साथ बैठक कर माफिया पर कार्रवाई व उनके आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त करने के कड़े निर्देश दिए थे। इस कड़ी में पुलिस ने 11 जुलाई को वाराणसी में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गे प्रकाश मिश्र उर्फ झुन्ना पंडित की 58 लाख से अधिक की संपित्त गैंगेस्टर एक्ट के तहत जब्त की थी। वह मुख्तार अंसारी गैंग आइएस 191 का सक्रिय सदस्य रहा है। इसके अलावा मुख्तार के करीबी मछली तस्कर रवींद्र निषाद उर्फ पप्पू की करीब पांच करोड़ रुपये की संपत्ति अब तक सील की जा चुकी है।

इसी तरह जौनपुर में पूर्व सांसद उमाकांत यादव के बेटे दिनेशकांत यादव समेत गैंगेस्टर एक्ट के 11 आरोपितों की करीब साढ़े चार करोड़ की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई चल रही है। एसटीएफ ने नोएडा में डॉन अबू सलेम के करीबी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। उसके कुछ और करीबियों पर भी एसटीएफ की निगाह है। बीते एक सप्ताह में पुलिस ने अलग-अलग जिलों में हुई मुठभेड़ में 14 से अधिक इनामी बदमाशों को गिरफ्तार भी किया है।

इसके अलावा बाहुबली मुख्तार अंसारी, उमेश राय उर्फ गौरा राय, त्रिभुवन सिंह उर्फ पवन कुमार, अतीक अहमद, खान मुबारक, मु.सलीम, मु.सोहराब, मु.रुस्तम, ओम प्रकाश उर्फ बबलू श्रीवास्तव, बृजेश कुमार सिंह उर्फ अरुण कुमार सिंह, संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा, सुंदर भाटी उर्फ नेताजी, अनिल दुजाना, अनिल भाटी, सिंहराज भाटी, सुशील उर्फ मूंछ व अंकित गुर्जर समेत अन्य कुख्यातों की गतिविधियों पर भी लगातार नजर रखी जा रही है।

'