Today Breaking News

बीमारी छिपाकर की शादी और अब मांग रहे किडनी या 25 लाख, पत्नी ने 10 पर दर्ज कराया FIR

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। विवाह के पहले बीमारी छिपाकर शादी की। जब बीमारी का पता पत्नी को चला तो उपचार के लिए किडनी या फिर 25 लाख रुपये की मांग की गई। इन्कार करने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। अब इस मामले में पीडि़ता ने ससुराल पक्ष के 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

चकभटौली मेहनाजपुर आजमगढ़ निवासी इंद्रपाल मिश्रा की बेटी की शादी पांच माह पूर्व ककरही कप्तानगंज निवासी और वर्तमान में अकथा पहडिय़ा में रहने वाले अशोक कुमार मिश्रा के बेटे हेमंत मिश्रा के साथ हुई थी। आरोप है कि विवाह के बाद उसे पति से मिलने नहीं दिया जाता था। कुछ दिन बाद पता चला कि पति की दोनों किडनी खराब है जिसे छिपा कर शादी की गईं। विरोध करने पर ससुर द्वारा किडनी ट्रांसप्लांट के लिए उसके सामने दो शर्त रखी गई। उसे पति को स्वयं अपनी एक किडनी देने या 25 लाख रुपए पिता से मांग कर लाने के लिए कहा गया। ऐसा न करने पर उसे मारपीट व कपड़े फाड़ कर बेइज्जत कर घर से निकाल दिया। विवाहिता की तहरीर पर पांडेयपुर-लालपुर थाने में अशोक कुमार मिश्र, हेमंत मिश्रा, शरद मिश्रा, कुसुम लता, विनोद मिश्रा, विजय पाठक, उमेश पाठक, सुमित्रा अंजू व छाया मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

फरियादी की शिकायत थाने में दर्ज नहीं हुई तो थानेदारों पर कार्रवाई
पुलिस कप्तान अमित पाठक ने कहा कि यदि फरियादी की शिकायत थानों पर नहीं दर्ज की गई तो थानेदारों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सबको मास्क लगाने की सलाह दी। कहा, मास्क न लगाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से से फरियादियों द्वारा छोटी-छोटी समस्या लेकर एसएसपी कार्यालय आने पर उन्होंने सभी थानेदारों को मामले के निस्तारण में निष्पक्षता बरतने के साथ ही दर्ज मुकदमों पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। कहा कि जिस थाने से ज्यादा फरियादी पहुंचेंगे उन थानेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जन शिकायत प्रकोष्ठ की हर माह की रिपोर्ट स्वयं देखेंगें।
'