Today Breaking News

स्टेट बैंक ने बिकरू कांड में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दिए 2.40 करोड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बिकरू कांड में शहीद आठ पुलिस कर्मियों के परिवारों को 2.40 करोड़ रुपये राशि दी है। बैंक प्रबंधन ने यह राशि उत्तर प्रदेश शासन से हुए करार के तहत दी है। इसमें प्रत्येक शहीद पुलिस कर्मी के आश्रित के खाते में 30-30 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं।

एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि प्रत्येक पुलिस कर्मी का सैलरी अकाउंट खुलवाते समय विभाग का स्टेट बैंक के साथ करार हुआ था। बैंक प्रबंधन ने शासन से एमओयू भी साइन किया था। इसी करार के मुताबिक शहीद पुलिसकर्मियों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की शर्त भी थी। इसके तहत बैंक प्रबंधन ने गुरुवार को बिकरू कांड में शहीद हुए आठ पुलिस कर्मियों के आश्रितों के खाते में 30-30 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं।


शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को बैंक की ओर से कुल दो करोड़ चालीस लाख रुपये दिए गए हैं। जल्द से जल्द पीड़ित परिवारों को राशि दिलाने में एसबीआइ के डीजीएम दिव्यांशु रंजन, एजीएम विनय कुमार शाक्य और इसी माह सेवानिवृत्त हो रहे एसएसपी दफ्तर की आंकिक शाखा प्रभारी अमरेश कुमार त्यागी, प्रधान लिपिक विमल कुमार उपाध्याय, प्रोन्नत हेड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह ने काफी प्रयास किया था।


सीओ की बेटियों को पिता की तरह संरक्षण का भरोसा
बदमाशों से मुठभेड़ अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सीओ देवेंद्र कुमार मिश्र व तत्कालीन एसओ शिवराजपुर महेश कुमार यादव के परिवारीजन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। मुख्यमंत्री ने परिवारीजन से उन्हें मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही भरोसा दिलाया कि कानपुर कांड का एक भी आरोपी बचने नहीं पाएगा। सभी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी। कानपुर में रहने वाले सीओ देवेंद्र मिश्र की पत्नी आशा मिश्रा, बड़ी बेटी वैष्णवी, छोटी बेटी वैशार्दी व रिश्तेदार कमलाकांत दुबे ने मुख्यमंत्री से भेंट की।

कमलाकांत दुबे ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूरे परिवार को ढांढस बंधाया। उन्होंने सीओ देवेंद्र मिश्रा की दोनों बेटियों को आश्वासन दिया कि वह पिता की तरह ही इस परिवार को अपने संरक्षण में रखेंगे। वैष्णवी से उन्होंने कहा कि स्नातक पास होते ही उसे पिता के स्थान पर पुलिस विभाग में नौकरी दी जाएगी। वैशार्दी से कहा कि वह पढ़ाई पूरा करे और उसका जो भी सपना होगा, उसे पूरा करने में सरकार व वह स्वयं व्यक्तिगत रूप से उनकी मदद करेंगे। कमलाकांत दुबे ने बताया कि फरार अभियुक्तों के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि भरोसा रखें कोई भी नहीं बचेगा, सभी को उनकी करनी का दंड मिलेगा।

'