Today Breaking News

बनारस विद्वत परिषद की देखरेख में होगा श्रीराम मंदिर भूमि पूजन, विद्वानों का दल अयोध्या रवाना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। पांच अगस्त को प्रस्तावित श्रीराम मंदिर भूमिपूजन के लिए काशी विद्वत परिषद का तीन सदस्यीय दल सोमवार को अयोध्या के लिए रवाना हो गया। रवानगी से पहले परिषद के मंत्री पंडित राम नारायण द्विवेदी के नेतृत्व में संकटमोचन मंदिर के मुख्य द्वार पर विद्वतजनों का अभिनंदन किया गया। काशी विद्वत परिषद की देखरेख में ही भूमिपूजन का कार्यक्रम होना है। 

इस मौके पर प्रख्यात ज्योतिषि पं. रामचंद्र पांडेय ने कहा कि जिस काल में भगवान राम के मन्दिर का शिलान्यास हो रहा है उस काल में अभिजीत मुहूर्त है। अभिजीत मुहूर्त के मध्याह्न काल में भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। इसलिए इस समय को चुना गया जो कि ज्योतिष की दृष्टि से बिल्कुल उपयुक्त है। काशी विद्वत परिषद के मंत्री प्रोफेसर राम नारायण द्विवेदी ने कहा कि काशी विद्वत परिषद की देखरेख में ही संपूर्ण शिलान्यास की प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। 

विद्वत परिषद के सदस्य प्रोफ़ेसर आचार्य विनय त्रिपाठी ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि राम मंदिर का भूमिपूजन काशी विद्वत परिषद की देखरेख में संपन्न होगा। काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री डॉ. उत्तम ओझा ने मंदिर के निर्माण में काशी से एक ईंट भी प्रदान की। डॉ. ओझा ने कहा कि भगवान राम का कोई भी कार्य हनुमान जी के बिना हो पाना संभव नहीं, इसलिए प्रस्थान से पहले संकटमोचन मन्दिर का स्थान चुना गया। 

इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं संगठनों ने भी विद्वत जनों का सम्मान एवं अभिनंदन करने वालों में डॉ. सुनील मिश्रा , सुमित सिंह आचार्य दुर्गा शंकर पांडेय, प्रदीप सोनी, ममता द्विवेदी, प्रो.अशोक सोनकर आदि उपस्थित रहे।

'