Today Breaking News

CM योगी ने श्रीराम मंदिर भूमिपूजन का लिया जायजा, 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। श्रीराम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या पहुंचे। यहां आने के बाद उन्होंने सबसे पहले हेलीकॉप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद वे राम जन्मभूमि परिसर के लिए रवाना हो गए। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं। सीएम योगी ने इसी कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों की जानकारी ली।

सीएम योगी ने राम जन्मभूमि परिसर में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने रामलला का दर्शन भी किया। वे हनुमानगढ़ी भी गए। यहां पर सीएम योगी ने पूजा-अर्चना की और आरती भी दिखाई। अपने इस यात्रा के दौरान सीएम योगी ने देशवासियों से 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर घर में दीप जलाए जाएं और रामचरित मानस का पाठ किया जाए।
मुख्ममंत्री ने कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच और पंडाल का मुआयना किया। वे काफी देर यहां पर रुके रहे और एक-एक चीज की जानकारी ली। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से आयोजन स्थल पर तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने खुद ही तैयारियों का निरीक्षण किया और जहां कमी लगी, उसे तुरंत दुरुस्त करने के आदेश भी दिए।

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तारीख की घोषणा होने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह दूसरा अयोध्या दौरा है। इससे पहले वे 25 जुलाई को अयोध्या पहुंचे थे। वैसे सीएम योगी को रविवार को ही अयोध्या जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार में  मंत्री कमला रानी वरुण के निधन की वजह से उनका दौरा स्थगित हो गया था। आज अपने दौरे में सीएम योगी ने राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की।

'