Breaking News

गाजीपुर: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार और लाखों की धांधली का आरोप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रमुख कार्यो में से एक कार्य प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने का है । ये कार्य जनपद में कितना कारगर साबित हो रहा है यह किसी से छुपा नही है जनपद की चारो तरफ की सड़कों का हाल बेहाल हो चुका है जिन सड़को पर दिन रात अधिकारियों , जनप्रतिनिधियों का आना जाना रहता है वो भी नजरअंदाज कर दिए जाते है और जब कही कार्य कराए जाते है तो उसमें भी भ्रष्टाचार की सीमा पार हो जाती है. 

ऐसे ही एक मामले को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनुराग सिंह ने जिलाधिकारी को लिखित भ्रष्टाचार की शिकायत कर बताया कि  लोक निर्माण विभाग खण्ड 3 के कठवामोड से नोनहरा मार्ग भागलपुर सम्पर्क मार्ग लंबाई लगभग 1.60 किमी लागत 85.95 लाख और मऊ युसुफपुर मार्ग से कासिमाबाद पावर हाउस होते हुए कमालपुर तक सम्पर्क मार्ग लंबाई लगभग 1 किमी लागत 51.85 लाख के कार्य मे भारी भ्रष्टाचार किया गया है सड़क के निर्माण में गुणवत्तापूर्ण नही है और सड़क की लंबाई भी कम बनाई गई है. 

साथ ही बचत धनराशि को बिना सक्षम अधिकारी से अनुमोदन प्राप्त किये ही खर्च किये गए है । इस संबंध में जब विभागीय अधिकारीयों से संपर्क किया गया तो अधिशासी अभियन्ता ने इस कार्य के प्रति अनभिज्ञता जाहिर किया और बताया कि मेरे पास सैकड़ो सड़के है और कोई भी जांच करा सकता है. 

जब कि इन सड़कों पर कार्य कराने वाले इंजीनियर ने बताया कि यह दोनों सड़के 2016 में स्वीकृत हुई थी और उस समय प्रथम क़िस्त के रूप में कठवामोड से नोनहरा मार्ग भागलपुर सम्पर्क मार्ग पर 43 लाख और मऊ युसुफपुर मार्ग से कासिमाबाद पावर हाउस होते हुए कमालपुर तक सम्पर्क मार्ग पर 27 लाख रुपये का अवमुक्त हुआ था जब कि दूसरी क़िस्त 2019 में 20-20 लाख रुपये अवमुक्त हुए है जिसके परिपेक्ष्य में कार्य कराया गया है और कार्य प्रगति पर भी है अभी दोनों मार्गो पर लगभग 20 % आवंटन शेष है आवंटन मिलने पर कार्य को प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा.

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();