Today Breaking News

बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी मिला राम मंदिर भूमि पूजन का न्योता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या विवाद में मुद्दई रहे इकबाल अंसारी को भी 5 अगस्त को आयोजित होने वाले भूमि पूजन का निमंत्रण पत्र भेजा है। भूमि पूजन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं। सोमवार को विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज और प्रदेश प्रवक्ता शरद शर्मा ट्रस्ट की ओर से आमंत्रण पत्र लेकर इकबाल अंसारी के घर पहुंचे।

निमंत्रण पत्र मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने हिंदुस्तान से बातचीत में कहा कि उनके पिता महरूम हाशिम अंसारी ने लंबे समय तक बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ा। उनके इंतकाल के बाद इस जिम्मेदारी को उन्होंने निभाया लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया। अब वह राम मंदिर बनने का स्वागत करते हैं और निमंत्रण पत्र मिलने के बाद भूमि पूजन में भी शामिल होने के लिए जरूर जाएंगे।

इकबाल अंसारी ने इस न्योते को भगवान राम की इच्छा करार दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि यह भगवान राम की इच्छा थी कि मुझे पहला निमंत्रण मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं।' पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत समेत 200 लोगों को आमंत्रित किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी का संभावित कार्यक्रम
पीएम मोदी 5 अगस्त को विशेष विमान से सुबह 10:35 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए केएस साकेत पीजी कॉलेज ग्रांउड (अयोध्या) पहुंचेंगे। इसके बाद सीधे हनुमानगढ़ी जाएंगे। वहां से वह 12 बजे श्रीराम जन्मभूमि जाएंगे। वहां वह पूजा व रामलला विराजमान के दर्शन करेंगे। यहां पर वह पारिजात का पौधा रोपेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह सार्वजनिक सभा कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह अयोध्या से पहले लखनऊ जाएंगे और सवा तीन बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
'