Today Breaking News

गाजीपुर जिले में 34 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव, एक संक्रमित मरीज की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को 34 संक्रमित मरीजों की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं एक मरीज का इलाज के दौरान मौत हो गई। यह मरीज लगभग एक सप्ताह से बुखार से ग्रसित था। यह किसी चिकित्सक से दवा लिया था। सांस लेने में परेशानी होने पर मऊ के चिकित्सक को दिखाने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जहां कोरोना की जांच में पाजिटिव मिला। इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। यह मूल रूप से जखनियां क्षेत्र का रहने वाला था। 
गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जुटे हुए है। चिंहित मरीजों को मेडिकल टीम कोविड लेवल वन अस्पताल व जिला अस्पताल में भर्ती कराएंगे है। अब तक जिले में 99,874 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच के लिए लिया गया है। जिसमें 3459 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। वहीं 92,790 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 3538 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट नहीं आई है। 

संक्रमित 2024 मरीजों का इलाज चल रहा है। 1398 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। वहीं 37 संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो गए।संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्ध व मरीजों के परिजनों का मेडिकल टीम सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। वहीं इसमे गंभीर मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी। डा. प्रगति कुमार ने बताया कि 34 मरीजों रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इसमें गंभीर मरीजों को इलाज के लिए जिला अस्पताल व कोविड लेवल -1 अस्पताल सहेड़ी में भर्ती कराया जाएगा। सर्वे टीम संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिन्हित करने में जुटी है।

'