Today Breaking News

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी समेत परिजनों के खंगाले जाएंगे खाते

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधायक मुख्तार अंसारी पर सरकार का शिकंजा कसता ही जा रहा है। परिजनों पर भी सरकार का रुख सख्त हो गया है। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी का बी वारंट तैयार कराने के साथ ही पुलिस ने उसके दोनों बेटे उमर और अब्बास पर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया है। अब मुख्तार समेत परिजनों के बैंक खातों पर सरकार की नजर है। 
मुख्तार, अफजाल, आफ्सा बेगम, अब्बास समेत उनके सालों, रिश्तेदारों और परिजनों के खातों का ब्यौरा सरकार ने मांगा है। गाजीपुर में एलडीएम और सबंधित बैकों को आए मेल में निर्धारित बिंदुओं पर विवरण मांगा गया है। इसमें अकाउंट की पूरी डिटेल, टर्नओवर, सिविल और बैलेंसशीट शामिल है। माफियाओं के साथ मिलकर गाजीपुर , मऊ समेत जगह-जगह कब्जा की गई जमीन सरकार और प्रशासन ने मुक्त करा ली है। 

अब मुख्तार और परिजनों के खातों पर कार्रवाई की तैयारी है। शासन के निर्देश के बाद बैंकों ने अपनी शाखाओं में मुख्तार, अफजाल समेत अन्य परिजनों के खातों का विवरण तलाशना शुरू कर दिया है। लखनऊ में एक मकान के सिलसिले में अफजाल अंसारी ने शपथ पत्र प्रस्तुत किया है और इस संबंध में शासन उनकी पत्नी की आय और टर्न ओवर की पड़ताल कर रहा है। 

शहर की सकलेनाबाद बैंक में अफजाल अंसारी की पत्नी का खाता है। आईडीबीआई से शासन ने उनकी पत्नी का विवरण तलब किया है। वहीं मुख्तार का एक अकाउंट यूबीआई में है जिसका बैंक स्टेटमेंट मांगा गया है। इसके आलवा विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी, आफ्सा अंसारी, अब्बास अंसारी, उमर अंसारी समेत अन्य का विवरण खंगाला जा रहा है। एलडीएम सूरजकांत ने बताया कि मुख्तार के परिवार का खाता जिन बैंकों में है उनके अधिकारियों को सीधे मेल गया है। बैंक शाखाएं शासन की गाइडलाइन के अनुरूप डिटेल मुहैया कराएंगी।

'