Today Breaking News

आजमगढ़ पहुंची एयरक्राफ्ट ब्यूरो की टीम, दुर्घटना की जांच शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़ .आजमगढ़ में सोमवार को एयरक्राफ्ट क्रैश की जांच एयरक्राफ्ट इंवेस्टिगेशन ब्‍यूरो की टीम ने शुरू कर दी है। टीम ने आजमगढ़ के कुसहा गांव जहां एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ था वहां का निरीक्षण किया। 

सरायमीर थाना क्षेत्र के इस गांव में पहुंची टीम ने दुर्घटनास्‍थल पर कई चीजों की जांच पड़ताल की। ब्‍यूरो के अधिकारी अधिकारी रामा चंदरन ने स्‍थानीय लोगों से बातचीत कर भी दुर्घटना की स्थितियों को जानने की कोशिश की। एयरक्राफ्ट ब्यूरो के अलावा इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी की सात सदस्सीय टीम भी सुबह 10:30 बजे प्रशासनिक अधिकारी कैप्टन संदीप पुरी की अगुवाई में मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई। उनके साथ आए फ्लाइट सेफ्टी मैनेजर सी.बी.एन.यादव ,इंजीनियर नरेन्द्र, राजीव गुप्ता और के.सी मिश्रा  पूछताछ और फोटोग्राफी में जुटे रहे।


बीमा कम्‍पनी नेे भी की जांच

न्यू इंडिया इन्श्योरेंस कम्पनी के जांच अधिकारी दयाशंकर मिश्रा भी मंगलवार को आजमगढ़ पहुंच गए। उन्होंने बताया कि एयरक्राफ्ट और पायलट बीमा कराया गया था। एयरक्राफ्ट का ढा़ई करोड़ और पायलट का 35 लाख रुपए का बीमा था।


गौतललब है कि सोमवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (इग्रूआ) का प्रशिक्षु विमान खराब मौसम में फंसकर आजमगढ़ में क्रैश हो गया। विमान हादसे में प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। ट्रेनिंग ले रहा यह छात्र पलवल (हरियाणा) का रहने वाला था। उड़ान अकादमी में इस समय सुबह शाम प्रशिक्षु उड़ानें छोटे एयरक्राफ्ट से चल रही हैं।

सोमवार की सुबह करीब 8 बजे इस एयरक्राफ्ट ने फुरसतगंज एयरपोर्ट से प्रशिक्षु उड़ान भरी थी। सिंगल इंजन वाले टीबी-20 एयरक्राफ्ट को लेकर ट्रेनी छात्र कोणार्क शरण सुबह तकरीबन 11:00 बजे ट्रेनी फ्लाइट पर निकला था। दोपहर में एयरक्राफ्ट का संपर्क एटीसी से टूट गया। बाद में पता चला कि विमान आजमगढ़ में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में ट्रेनी छात्र कोणार्क शरण की मौत हो गई।

'