Today Breaking News

आजम खां की पत्नी, बहन और बेटों के खिलाफ दो और मुकदमों में चार्जशीट, आजम के खिलाफ 80 मुकदमें हैं दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, रामपुर. सांसद आजम खां की पत्नी शहर विधायक डा. तजीन फात्मा, बहन निकहत अफलाक और दोनों बेटे अदीब आजम व अब्दुल्ला आजम के खिलाफ पुलिस ने दो और मुकदमों में चार्जशीट लगा दी है। सप्ताहभर पहले भी इनके खिलाफ 28 मुकदमों में चार्जशीट लगाई थी। ये सभी मुकदमे जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से जुड़े हैं। पुलिस ने जांच पड़ताल में जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्यों को दोषी माना है। इनमें चमरौआ से सपा विधायक नसीर खां भी शामिल हैं।
मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के आरोप में पिछले साल जुलाई में सांसद आजम खां के खिलाफ 30 मुकदमे दर्ज कराए गए थे। अजीमनगर थाने में 26 किसानों ने भी मुकदमे कराए थे। आरोप लगाया कि सपा शासनकाल में उनकी जमीन जबरन यूनिवर्सिटी में मिला ली गई। प्रशासन ने भी मुकदमे कायम कराए। यूनिवर्सिटी को मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट संचालित करती है। ट्रस्ट के नाम ही सारी जमीनें हैं। आजम खां इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी डा. तजीन फात्मा सचिव हैं, जबकि दोनों बेटे अदीब और अब्दुल्ला आजम सदस्य हैं। बहन निकहत अफलाक कोषाध्यक्ष हैं। पिछले साल ही पुलिस अधीक्षक ने जमीन से जुड़े मुकदमों की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया था। एसआइटी ने जांच पड़ताल में पाया कि जमीनें ट्रस्ट के नाम हैं, इसलिए ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी और सदस्य इसके लिए जिम्मेदार हैं। इसी कारण पुलिस ने अब आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा, बेटे अदीब आजम, अब्दुल्ला आजम, बहन निकहत अफलाक, विधायक एवं ट्रस्ट के सदस्य नसीर खां, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सलीम कासिम, वजीर गंज लखनऊ निवासी मुस्ताक अहमद सिद्दीकी, नौचंदी मेरठ निवासी जकी उर्रहमान सिद्दीकी, स्टेशन रोड सीतापुर निवासी फसीह जैदी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। आजम खां, उनकी पत्नी और बेटे अब्दुल्ला सवा छह माह से सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम खां के खिलाफ 80 मुकदमें दर्ज हैं।

जौहर ट्रस्ट के सभी सदस्य दोषी

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि जमीनें कब्जाने से जुड़े सभी 30 मामलों में आजम खां के खिलाफ पहले ही चार्जशीट लगाई जा चुकी है। विवेचना में ट्रस्ट के सभी सदस्य दोषी पाए गए हैं। इस कारण सभी सदस्यों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है। अब जिन दो मुकदमों में चार्जशीट लगी है, ये तहसील सदर के राजस्व निरीक्षक मनोज कुमार गंगवार ने सरकारी जमीन को जौहर यूनिवर्सिटी की चहारदीवारी के अंदर अवैध रूप से कब्जा करने के आरोप में दर्ज कराए थे। 

'