Today Breaking News

गाजीपुर: कोरोना से लेखपाल की मौत, 66 मरीजों की रिपोर्ट आई कोरोना पाजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में कोरोना की जांच बढ़ने के साथ ही संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। वहीं संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी थम नहीं रहा है। शुक्रवार को एक संक्रमित मरीज की मौत हो गई। वह लेखपाल पद पर विकास खंड जमानियां में कार्यरत था। लगभग दस दिन पूर्व तेज बुखार होने के बाद आस पास के चिकित्सकों से इलाज करा रहा था। 
जब सांस लेने में परेशानी होने लगी तो परिजनों ने वाराणसी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इनकी मृत्यु हो गई। यह मूल रुप से आजमगढ़ के निवासी थे। वहीं 66 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आते ही स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया। मेडिकल टीम संक्रमित मरीजों के परिजनों के सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। वहीं 110 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। अब तक जिले में एक लाख दो हजार 424 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए जा चुके है। इसमें एक लाख 255 मरीजों की रिपोर्ट आ गई है। जिसमें 96 हजार 703 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं 3552 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। 2006 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। 1508 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। 38 संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है।

संक्रमित मरीजों के संपर्क में आकर संक्रमित होने वाले संदिग्ध मरीजों की संख्या मे लगातार इजाफा हो रहा है। आठ मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों कों चिहिंत करने में सर्वे टीम जुटी हुई है। इसमें गंभीर मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी। डा. प्रगति कुमार ने बताया एक संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई है। 66 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिंहित करने के लिए सर्वे टीम को निर्देशित कर दिया गया है। वहीं 110 मरीज स्वस्थ होने के बाद घर गए है।

'