Today Breaking News

देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया. जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर गुरुवार को पुलिस-प्रशासन का शिकंजा और कस गया। जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर जिला पंचायत अध्यक्ष की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। एक से दो दिनों के अंदर इस कार्रवाई को देवरिया पुलिस पूरी कर लेगी। 
जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव पर वर्ष 2018 में अपहरण कर जमीन बैनामा कराने का मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। पुलिस ने गैंगस्टर के रुप में अर्जित संपत्ति को कुर्क करने लिए जिला मजिस्ट्रेट अमित किशोर को रिपोर्ट सौंपी। जिला मजिस्ट्रेट ने संपत्ति कुर्क करने का निर्देश दे दिया है। गांव समेत कई जगहों की संपत्ति कुर्क होनी है। जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

यह रहा चर्चित मामला
देवरिया खास निवासी दीपक मणि का 20 मार्च 2018 को सलेमपुर रेलवे स्टेशन से अपहरण कर 17 अप्रैल 2018 को दस करोड़ की जमीन बैनामा करा लिया गया। दो मई को तत्कालीन एसपी रोहन पी कनय ने दीपक मणि को मुक्त कराने के साथ ही चार आरोपितों को उसी दिन जेल भेज दिया। जबकि मुख्य आरोपित जिला पंचायत अध्यक्ष की गिरफ्तारी बाद में नेपाल बार्डर से की गई थी। इस मामले में ही गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।

लगातार कस रहा है पुलिस का शिकंजा
हाल के दिनों में गैंगस्टरों पर कार्रवाई तेज हो गई है। कुछ माह पहले रामपुर कारखाना के चार लोगों की संपत्ति कुर्क की गई थी, जबकि पंद्रह दिन पहले शातिर बदमाश तार बाबू व उसके भाई की संपत्ति कुर्क की गई है। जिले में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी राजनीति व्यक्ति की संपत्ति कुर्क की जा रही है।

संपत्ति कुर्क करने का आदेश मिल गया है। एक से दो दिनों के अंदर संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी। - डा. श्रीपति मिश्र, एसपी।
'