Today Breaking News

शिवगंगा कोविड स्पेशल बनारस स्टेशन की पहली ट्रेन, कल से आरक्षण टिकट पर अंकित होगा 'बीएसबीएस'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. नाम परिवर्तन के बाद शनिवार को बनारस स्टेशन से बनकर चलने वाली ट्रेनों में सूचना पट भी बदल दिए गए। यहां से शिवगंगा कोविड स्पेशल पहली ट्रेन बनकर नई दिल्ली के लिए प्रस्थान हुई। ट्रेन के सूचना पट में दर्ज मंडुआडीह- नई दिल्ली हटाकर बनारस- नई दिल्ली कर दिया गया। अब रेलवे सिस्टम में इस स्टेशन के नए नाम और कोड को अपलोड करने की कवायद चल रही है। सोमवार से आरक्षण टिकट भी जारी होने लगेंगे।
बनारस स्टेशन पर लगेगा रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड
मंडुआडीह रेलवे स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक के निरीक्षण के दौरान  ट्रायल के तौर पर  एक बोर्ड पर बनारस लिखने को कहा गया था। जिसे देखने के बाद मंडुआडीह के उच्च मानक को ध्यान में रख कर यह निर्णय लिया गया है कि पेंटिंग बोर्ड की जगह रेट्रोरिफ्लेक्टिव बोर्ड लगाया जाए। इससे रात्रि में बोर्ड पर लाइट पड़ने पर स्टेशन की सुंदरता में और निखार आएगा। पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम में बनारस का नाम एवं कोड फीड होने के उपरांत रेलवे बोर्ड द्वारा आवश्यक निर्देश जारी होते ही नाम बदलने की कार्यवाही पूरी कर दी जायगी।

डीआरएम ने किया निरीक्षण
मंडुआडीह स्टेशन का नाम परिवर्तन के संबंध में डीआरएम वाराणसी मंडल विजय कुमार पंजियार ने निरीक्षण किया। स्टेशन के सेकेंड एंट्री से प्लेटफार्म नंबर आठ पर पहुंचे। उन्होंने स्टेशन परिवर्तन के क्रम में जो भी कमी पाई उससे संबंधित पर्यवेक्षकों व अधिकारियों को निर्देश दिया। मंडुआडीह स्टेशन का परिवर्तित नाम शीघ्र बदलकर बनारस स्टेशन बोर्ड पर अंकित कर दिया जाए। डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान ट्रेन डिस्प्लेय बोर्ड ,कोच गाईडेंस बोर्ड, डिजिटल चार्टिंग बोर्ड,फूड प्लाजा,के नेम बोर्ड,रेलवे सुरक्षा बल समेत विभिन्न कार्यालयों के बोर्ड पर मंडुआडीह के स्थान पर बनारस अंकित करने का निर्देश दिया। 

इसमें बार पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल की स्थानीय यूनिट अति सक्रिय हो गई। डीआरएम शाम तक स्टेशन के दोनों छोर पर बनारस स्टेशन का बोर्ड लगा दिया गया। साथ ही स्टेशन के टाइम टेबल, ट्रेन डिस्प्लेय बोर्ड और कोच गाईडेंस सिस्टम,स्टेशन पैनल एवं विभिन्न डिजिटल डिस्प्लेय बोर्डो पर मंडुआडीह के स्थान पर बनारस कर दिया गया। इस पर डीआरएम ने प्रसन्नता जाहिर की।
'