Today Breaking News

गाजीपुर: साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष को बंधक बनाकर किया प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बहरियाबाद, स्थानीय साधन सहकारी समिति पर उर्वरक उपलब्ध होने के बाद भी वितरित न होने से गुरूवार को किसानों ने समिति के अध्यक्ष राकेश सिंह को घंटों मुख्य गेट पर बंधक बनाए रखा। बाद में उन्हें दरवाजे से बांधकर सचिव की मनमानी व व्यवस्था के खिलाफ नारा लगाते हुए प्रदर्शन किया।
सचिव के नदारद रहने पर मौके से किसानों ने जिलाधिकारी समेत अन्य आला अधिकारियों को फोन कर उर्वरक वितरण की मांग की। जिलाधिकारी ने तत्काल मौके पर एडीसीओ को एवं उपजिलाधिकारी जखनियां ने नायब तहसीलदार को भेजने का आश्वासन दिया। दोपहर दो बजे तक किसी जिम्मेदार अधिकारियों के न पहुंचने पर बंधक बनाए गए अध्यक्ष राकेश सिंह ने रिहा होने के लिए थानाध्यक्ष बहरियाबाद को फोन किया। 

मौके पर एसआई होरिल यादव पुलिस बल के साथ पहुंचे। मौका स्थल से ही वरिष्ठ अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर किसानों को आश्वासन दिया कि कल शुक्रवार को एडीसीओ सतीश दुबे व पुलिस की उपस्थिति में उर्वरक का वितरण किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि सचिव की मनमानी एवं भ्रष्टाचार के चलते समिति डिफाल्टर होने की स्थिति में है। पूर्व में उनकी कारगुजारियों के चलते ही बहरियाबाद का सहकारी बैंक बंद होकर सादात से अटैच कर दिया गया। 

उन्होंने बताया कि सचिव के मनमानी के चलते दिसंबर 2019 के बाद काफी मशक्कत करने के बाद किसी तरह पिछले दिनों 260 बोरी यूरिया व 220 बोरी डीएपी समिति पर पहुंची, लेकिन सचिव प्रत्येक बोरी उर्वरक पर रुपये 50 अधिक में वितरण करना चाहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि किसानों से ई-पास मशीन के मरम्मत के नाम पर तीन हजार रुपये भी लेना चाहते हैं, जबकि मशीन नई है। 

फौलादपुर के यमुना सिंह, विनोद सिंह, चौरहापार के नवीन चौहान, उदयप्रताप चौहान, कबीरपुर के रमेश चौहान, बबुरा के अरविद सिंह, श्रीकांत सिंह, भरतपुर के रामलगन यादव, जयहिद राजभर, नादेपुर के सुभाष यादव, सिढल्लीगढ के रामाश्रय यादव, गहनी के फौजदार यादव आदि का आरोप है कि सचिव के कार्य प्रणाली के चलते ही कभी खाद उपलब्ध नहीं हो पाता है। जबकि क्षेत्र के सरसौली समिति पर हमेशा खाद उपलब्ध रहता है। कुल नौ ग्राम सभाओं के लगभग 600 किसान समिति के सदस्य हैं।
'